सम्भल में रोडवेज कार्यालय गेट को बना दिया बाइक स्टैंड, पूछताछ के लिए यात्री परेशान

रोडवेज बस अड्डा एक किराए के भवन में संचालित किया जा रहा है। जहां पर कम जगह होने के कारण बसों को खड़ी करने में दिक्कत आती है वही दूसरी तरफ कुछ यात्री परिसर के साथ स्टेशन प्रभारी के दफ्तर के आगे अपनी बाइको को खड़ा दे रहे है।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 02:36 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 02:36 PM (IST)
सम्भल में रोडवेज कार्यालय गेट को बना दिया बाइक स्टैंड, पूछताछ के लिए यात्री परेशान
सम्भल में रोडवेज कार्यालय गेट को बना दिया बाइक स्टैंड

सम्भल, जेएनएन। रोडवेज बस अड्डा एक किराए के भवन में संचालित किया जा रहा है। जहां पर कम जगह होने के कारण बसों को खड़ी करने में दिक्कत आती है वही दूसरी तरफ कुछ यात्री परिसर के साथ स्टेशन प्रभारी के दफ्तर के आगे अपनी बाइको को खड़ा दे रहे है, जिससे पूछताछ के लिए आने वाले यात्रियों व अन्य को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

सार्वजनिक स्थानों जैसे रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर वाहनों को खड़ा करने के लिए स्टैंड बना हुआ होता है, लेकिन शहर में स्थित बस स्टैंड पर इस प्रकार की कोई सुविधा नहीं है। क्योंकि बस अड्डा किराए के भवन में वर्षो से संचालित हो रहा है। जहां पर स्थान सीमित होने के कारण कभी कभी बसों को खड़ा करने में भी चालक को दिक्कत होती है। इस स्थिति में बाइक स्टैंड को बनाया जाना आसान नहीं है। स्थान कम होने से जहां बसों को खड़ा करने में दिक्कत होनी है तो वही इस समस्या को कुछ स्टाफ कर्मी व दैनिक यात्री और बढ़ा देते है। उनके द्वारा परिसर में जहां तहां अपनी बाइक को खड़ा करने के कारण बसों का मोड़ने व खड़ा करने में बस चालक को परेशानी होती है दूसरी ओर यात्रियों को काे भी दिक्कतों को झेलना पड़ता है। वही कुछ स्टाफ कर्मी व यात्री बस अड्डा प्रभारी के दफ्तर के आगे भी अपनी बाइकों को खड़ा कर देते है, जिससे पूछताछ के लिए वहां आने वाले लोगों को दफ्तर तक आने में इन वाहनों से बचना पड़ता है। मालूम हो कि सम्भल से सुबह पांच तड़के में दिल्ली व मुरादाबाद के लिए बस सेवा शुरू होती है। मुरादाबाद केे लिए बसे सुबह के समय में नगर के चन्दौसी चौराहे से संचालित होती है। इस कारण बस अड्डे पर काेई भी व्यक्ति नहीं होता, जिसके कारण स्टाफ कर्मी व यात्री जहां तहां अपने वाहन को खड़ा करके चले जाते है और उससे दुश्वारियों का सामना अन्य को करना पड़ता है।

क्या बोले अधिकारी

स्टाफ कर्मियों को कई बार वहां पर वाहन खड़ा करने के लिए मना किया गया है, लेकिन वह सुनने के लिए तैयार नहीं है। इस कारण पूछताछ के लिए आने वाले यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

राजीव रूहेला, बस अड्डा प्रभारी सम्भल 

chat bot
आपका साथी