सम्‍भल में जन्‍मा 51 साल का बच्‍चा, प्रशासन‍िक गलती से फ‍िर ज‍िंदा हो गया मर चुका आदमी

Big Mistake in Death Certificate मुरादाबाद मंडल के सम्‍भल में मर चुका एक 51 साल का व्‍यक्ति फ‍िर से पैदा हो गया। प्रशासन‍िक गलती से स्‍वर्ग स‍िधार गए व्‍यक्ति का फ‍िर से जन्‍म हो गया। मामला सामने आने पर सभी हैरान हो गए।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 05:05 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 05:05 PM (IST)
सम्‍भल में जन्‍मा 51 साल का बच्‍चा, प्रशासन‍िक गलती से फ‍िर ज‍िंदा हो गया मर चुका आदमी
चेता ब्लाक प्रशासन दोबारा पीड़ित से लिया आवेदन

मुरादाबाद, संवाद सहयोगी। Big Mistake in Death Certificate : सम्‍भल के थाना बनियाठेर क्षेत्र के गांव मानकपुर नरौली निवासी एक ग्रामीण का ग्राम पंचायत सचिव द्वारा मृत्यु प्रमाण की जगह पर जन्म प्रमाण जारी कर दिया। अपनी गलती की जानकारी होने के बाद प्रशासन चेता और जन्म के स्थान पर मृत्यु प्रमाण जारी करने के लिए पीड़ित महिला से दोबारा आवेदन लिया गया है।

यहां बता दें कि विकास खंड बनियाखेड़ा के गांव मानकपुर नरौली निवासी नेमपाल की मृत्यु 21 फरवरी 2020 को हुई थी। जिस पर नेमपाल की पत्नी अशोकवती ने पति का मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने के ल‍िए आवेदन किया था। इस पर ब्लाक के अधिकारियों की आख्या के बाद ग्राम पंचायत सचिव ने मृत्यु प्रमाण पत्र के स्थान पर जन्म प्रमाण पत्र जारी कर दिया। जबकि उसमें उम्र 51 वर्ष दिखाई गई है। मृतक की पत्नी जब अन्य कागजों के साथ उस प्रमाण पत्र को लेकर बैंक पहुंची तो बैंक कर्मचारियों द्वारा कागजात की जांच में यह मामला पकड़ मेंं आया। बैंक कर्मचारी मृत्यु की जगह जन्म प्रमाण पत्र देखकर हैरान हो गए और यह जानकारी अशोकवती को दी। मृत्यु की जगह जन्म प्रमाण बनाने की पीड़ित ने जब ब्लाक अधिकारियों से की तो प्रशासन चेता और अधिकारियों ने सचिव को जन्म प्रमाण पत्र को निरस्त करके मृत्यु प्रमाण पत्र जारी करने को निर्देशित किया। उसके बाद सचिव ने पीड़ित से दाेबारा आवेदन लिया है। प्रशिक्षु बीडीओ अजीत सिंह ने बताया कि भूलवश प्रमाणपत्र जारी हो गया था। उसे निरस्त कराया गया है। दोबारा मृत्यु का प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें :-

मुरादाबाद मंडलायुक्त ने द‍िखाया बड़ा द‍िल, बेटे की जिंदगी बचाने को जूझ रही मां की आंखों के आंसू पोंछे 

Accident in Sambhal : बेकाबू बैल का छात्र पर हमला, पेट में घुसा द‍िए दोनों सींग, मौके पर ही मौत

Indian Railways : कोहरे के कारण तीन माह तक रेल मंडल में नहीं चलेंगी ये 32 ट्रेनें, यहां देखें सूची

Employment News : बीएससी पास के लिए ये विभाग दे रहा रोजगार के अवसर, जानें कितनी होगी कमाई, कैसे करें आवेदन

chat bot
आपका साथी