अर्पिता के संघर्ष से प्रेरित हो बिग बी करेंगे दिव्यांग बच्चों के लिए कामMoradabad News

अमिताभ बच्चन के सामने पर्दे पर बड़े-बड़े कलाकारों के पसीने छूट जाते हैं उनके सवालों का जिस आत्मविश्वास से अर्पिता यादव ने जवाब दिया वह दर्शनीय था। वहीं अर्पिता यादव के जीवन का संघ

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 04 Sep 2019 06:08 AM (IST) Updated:Wed, 04 Sep 2019 07:30 AM (IST)
अर्पिता के संघर्ष से प्रेरित हो बिग बी करेंगे दिव्यांग बच्चों के लिए कामMoradabad News
अर्पिता के संघर्ष से प्रेरित हो बिग बी करेंगे दिव्यांग बच्चों के लिए कामMoradabad News

जेएनएन, मुरादाबाद : अमिताभ बच्चन के सामने पर्दे पर बड़े-बड़े कलाकारों के पसीने छूट जाते हैं, उनके सवालों का जिस आत्मविश्वास से अर्पिता यादव ने जवाब दिया वह दर्शनीय था। वहीं अर्पिता यादव के जीवन का संघर्ष इतना बड़ा है कि बिग बी उससे प्रभावित हुए बिना नहीं रह सके। मानसिक दिव्यांग बच्चों के लिए उनके कार्यों के बारे में सुनकर अमिताभ बच्चन ने खुद इस क्षेत्र में काम करने की घोषणा कर दी।

उन्होंने कहा मैंने मानसिक रूप से कमजोर बच्चों और दिव्यांगों के लिए काम किया है, लेकिन जिस प्रकार से आप काम कर रही हैं, वह वास्तव में प्रेरणादायी है। आप मुझे अपनी योजना भेजिए इसके लिए मैं जागरूकता के लिए कार्य करूंगा। सरकारी योजनाओं के माध्यम से ऐसे बच्चों को लाभ पहुंचाने की दिशा में काम हो सकता है, साथ ही ऐसे बच्चों के प्रति समाज की सोच बदलना भी जरूरी है।

यह सब हुआ कौन बनेगा करोड़पति के सेट पर जब जयपुर की रहने अर्पिता यादव अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठीं। अर्पिता का मायका मुरादाबाद का ही है। अक्का डिलारी गांव में मां कमलेश यादव और पिता कुबेरपाल सिंह यादव ने परिवार के साथ टीवी पर कार्यक्रम देखा। कार्यक्रम में जब अर्पिता के संघर्ष की कहानी सुनकर अमिताभ बच्चन भावुक हुए तो माता पिता की आंखें भी नम हो गईं। अर्पिता यादव का बेटा गंभीर बीमारी से ग्रसित है और उसके बचने की संभावना भी कम है, फिर भी उन्होंने उसे ठीक करने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। इतना ही नहीं वह मानसिक कमजोर बच्चों के लिए स्कूल भी चला रही हैं। मंगलवार को अर्पिता यादव ने छह लाख 40 हजार रुपये जीत लिए थे, उनका सफर बुधवार को भी जारी रहेगा।

अमिताभ के साथ काम करेंगी अर्पिता

अर्पिता यादव ने फोन पर हुई बातचीत में बताया जब उनका चयन कौन बनेगा करोड़पति के लिए हुआ तो बहुत खुशी हुई। वे वहां रुपये जीतने के लिए नहीं बल्कि देश भर का ध्यान दिव्यांग बच्चों के प्रति आकर्षित करने के उद्देश्य से गई थीं। अमिताभ बच्चन जैसी हस्ती ने उनके साथ मिलकर इस क्षेत्र में कार्य करने की स्वीकृति दी है तो उनका मकसद भी हल हो गया। अमिताभ बच्चन के साथ दिव्यांग बच्चों के लिए काम करने का मौका मिलेगा। बताया कार्यक्रम के बाद उन्होंने अपना प्रोजेक्ट बिग बी को भेज दिया है और इस पर मंथन शुरू हो चुका है।

अर्पिता की कालोनी में बड़ी स्क्रीन लगाकर देखा गया कार्यक्रम

अर्पिता यादव जयपुर के जिस अपार्टमेंट में रहती हैं वहां बड़ी स्क्रीन लगाई गई और सभी ने उनके साथ बैठकर कार्यक्रम को देखा। सभी अर्पिता के इस कार्य को लेकर गौरवांवित महसूस कर रहे थे।  

chat bot
आपका साथी