दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

Betting business in Moradabad : खाकी और खादी के संरक्षण में चल रहा सट्टे का कारोबार, कई शहरों तक फैला है नेटवर्क

क्रिकेट मैच के लेकर शेयर मार्केट के एक-एक अंक पर लगता है सट्टा।

सट्टेबाजी का जाल शहर में ऐसा फैला है कि इसे भेद पाना मुश्किल हो रहा है। शहर की हर गली मुहल्ले में सट्टे का काला कारोबार चल रहा है। हैरत तो इस बात की है कि इस धंधे में सट्टेबाजों ने बच्चों और महिलाओं को लगा दिया है।

Narendra KumarMon, 17 May 2021 06:53 AM (IST)

मुरादाबाद, जेएनएन। सट्टेबाजी का जाल शहर में ऐसा फैला है कि इसे भेद पाना पुलिस के लिए मुश्किल हो रहा है। शहर की हर गली मुहल्ले में सट्टे का काला कारोबार चल रहा है। हैरत तो इस बात की है कि इस धंधे में सट्टेबाजों ने बच्चों और महिलाओं को लगा दिया है। कैश के इस खेल में दिल्ली, मुंबई, कोलकता तक पैसे का अदान-प्रदान होता है। कई बार सट्टेबाजों के गिरेबां तक पुलिस के हाथ पहुंच जाते हैं, लेकिन सफेदपोश लोग अपनी पहुंच का फायदा उठाकर आसानी से छुड़ा ले जाते हैं।

रविवार को सट्टेबाजों से एसओजी की सीधी भिडंत हुई, इसमें उनके खतरनाक इरादों के संकेत मिल गए। करूला की गलियों से लेकर मझोला, कोतवाली, पाकबड़ा, मुगलपुरा, गलशहीद थाना क्षेत्र की घनी आबादी में सट्टेबाजों का धंधा फलफूल रहा है। मुरादाबाद जिले में प्रतिदिन करोड़ों रुपये का सट्टा अलग-अलग क्षेत्रों में लगाया जाता है। क्रिकेट के मैदान से लेकर चुनाव में खड़े प्रत्याशियों की जीत-हार में सट्टा लगाया जाता है। इसके साथ ही शेयर मार्केट में हर घंटे होने वाले अंकों के उछाल और गिरावट पर भी सट्टा लगाया जाता है। एसओजी टीम के द्वारा पकड़े गया सट्टेबाज इफ्तिखार इस तालाब की छोटी मछली है। इस धंधे के तार कई सफेदपोश नेताओं और थाने में बैठे खाकी वर्दीधारियों से जुड़े हैं। ऐसा नहीं है कि पुलिस के पास इन लोगों की जानकारी नहीं हैं, लेकिन जानकारी होने के बाद भी पुलिस इन पर कार्रवाई करने से बचती है।

गिरफ्तार सट्टेबाज की पत्नी ने लगाया लूट का आरोप

एसओजी टीम के द्वारा गिरफ्तार किए गए सटोरिए की पत्नी नाज ने टीम पर घर में घुसकर फायरिंग व मारपीट करने का आरोप लगाया। उसने कहा कि घर में घुसे पुलिस कर्मियों ने उनके साथ लूटपाट भी की है। पत्नी ने आरोप लगाया की पुलिस दीवार तोड़कर उनके घर में जबरन घुस गई, और महिलाओं से मारपीट की। इस दौरान पुलिस ने घर में में रखी नकदी व जेवर लूटकर ले गई। स्वजन ने पुलिस पर सीसीटीवी तोड़ने और डीवीआर अपने ले जाने का आरोप लगाया।

जुए और सट्टेबाजी में संलिप्त लोगों को पकड़ने के लिए एसओजी की टीम पर पत्थरबाजी करने के साथ ही फायरिंग की गई। तीन आरोपितों को गिरफ्तार करके टीम लाई है। यह सभी आपराधिक प्रवृत्ति के हैं। इनके खिलाफ लगातार हमें गोपनीय पत्र मिल रहे थे, इसके चलते कार्रवाई की गई। सट्टेबाजों की सर्विलांस के माध्यम से निगरानी की जाएगी। आरोपित सट्टेबाजों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

प्रभाकर चौधरी, एसएसपी

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.