मुरादाबाद में तीन दिन एटीएम के भरोसे बैंकिंग सेवा, उपभोक्‍ताओं को उठानी पड़ सकती है परेशानी

बैंक बंद होने की स्थिति में कैश एक्सेप्टर मशीन से ही पैसा जमा कर सकते हैं। आइसीसीआइ स्टेट बैंक पीएनबी समेत कई बड़ी बैंकों ने कैश एक्सेप्टर मशीन को चेक कराया जिससे छुट्टियों के दिनों में यह पैसा जमा करने की समस्या कम से कम रहे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 10:41 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 10:41 AM (IST)
मुरादाबाद में तीन दिन एटीएम के भरोसे बैंकिंग सेवा, उपभोक्‍ताओं को उठानी पड़ सकती है परेशानी
कैश एक्सेटर मशीन के माध्यम से पैसा जमा करने व एटीएम के भरोसे लेनदेन।

मुरादाबाद, जेएनएन। पैसों के लेनदेन का काम तीन दिन एटीएम व कैश एक्सेप्टर मशीन व ऑनलाइन के भरोसे ही रहेगा। शुक्रवार को अली डे पर राष्ट्रीय अवकाश होने के कारण बैंक बंद रहेंगे। अगले दिन 27 फरवरी को इस माह का आखिरी शनिवार व 28 फरवरी को रविवार होने के कारण अवकाश रहेगा। इससे तीन दिन बैंक बंद रहने से लेनदेन प्रभावित होगा। हर बार की तरह छुटटियों में एटीएम खाली होना तय हैं। जिससे एक एटीएम से दूसरे एटीएम पर लाेग भटकेंगे।

बैंक बंद होने की स्थिति में कैश एक्सेप्टर मशीन से ही पैसा जमा कर सकते हैं। आइसीसीआइ, स्टेट बैंक, पीएनबी समेत कई बड़ी बैंकों ने कैश एक्सेप्टर मशीन को चेक कराया, जिससे छुट्टियों के दिनों में यह पैसा जमा करने की समस्या कम से कम रहे। एटीएम को भी कैश से भरने के लिए एजेंसियों को निर्देश दिए हैं। 

कैश एक्सपेप्टर में एक बार में 200 नोट जमा हाेने की सुविधा

कैश एक्सपेप्टर मशीन में एक बार में 200 नोट जमा होने की सुविधा होती है। लेकिन, इसमें थोड़ा सावधानी की जरूरत है। अच्छा होगा कि एक तरह के नोट ही एक बार में कैश मशीन में डालें। इससे नोट एक साइज के होने के कारण फंसेंगे नहीं। अक्सर अलग-अलग तरह के नोट जैसे 200, 500, 2000 के नोट एक साथ कैश मशीन में डालेंगे तो फंसने की समस्या आ सकती है। 

छुटटियों में एटीएम में भरपूर कैश जमा करने को एजेंसी को निर्देश दिए गए हैं। छुटटियों में भी कैश भरने की सुविधा रहेगी।

राजेंद्र सिंह, सर्किल हेड, पीएनबी

तीन दिन बैंक बंद रहेंगे, इसको लेकर एटीएम में कैश भरने वाली एजेंसी को एटीएम में भरपूर कैश भरने के निर्देश दिए हैं।

प्रियांक रस्तोगी, प्रबंधक

chat bot
आपका साथी