Bank Loan Fraud : दूसरे के मकान को अपना बताकर बैंक से निकाला 27 लाख रुपये का ऋण

Bank Loan Fraud बैंक अधिकारी व कर्मचारी घर पहुंचे तो फर्जीवाड़े का पर्दाफाश हो गया। अब पीड़ित ने डीएम को शिकायती पत्र देते हुए मामले की जांच कराकर आरोपित से ऋण की वसूली व कानूनी कार्रवाई किए जाने की गुहार लगाई है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 03:33 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 03:33 PM (IST)
Bank Loan Fraud : दूसरे के मकान को अपना बताकर बैंक से निकाला 27 लाख रुपये का ऋण
बैंक अधिकारी व कर्मचारी घर पहुंचे तब हुआ फर्जीवाड़े का पर्दाफाश।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Bank Loan Fraud : अमरोहा में दूसरे ग्रामीण के मकान को अपना बताकर एक व्यक्ति ने इंडियन ओवरसीज बैंक से 27 लाख रुपये का ऋण निकाल लिया। इसमें उसने अपनी मां को ही गारंटर बना दिया। बैंक अधिकारी व कर्मचारी घर पहुंचे तो फर्जीवाड़े का पर्दाफाश हो गया। अब पीड़ित ने डीएम को शिकायती पत्र देते हुए मामले की जांच कराकर आरोपित से ऋण की वसूली व कानूनी कार्रवाई किए जाने की गुहार लगाई है।

तहसील क्षेत्र के गांव नाजरपुर खुर्द निवासी नाजिम अली ने जिलाधिकारी को दिए शिकायती पत्र में कहा है कि उसकी गाटा संख्या 318 के उत्तरी भाग में पक्की सड़क अमरोहा-कांठ रोड एवं रास्ता खड़ंजा के बीच पक्के मकान बने हुए हैं। गांव के ही इलियास ने इंडियन ओवरसीज बैंक अमरोहा शाखा अतरासी चुंगी पक्का बाग बिजनौर रोड से उसके मकान को अपना बताकर फर्जी तरीके से 27 लाख रुपये का ऋण निकाल लिया। जिसमें उसने अपनी सगी माता को गारंटर दिखाया है। गत 21 सितंबर को बैंक के अधिकारी व कर्मचारी घर आए और उन्होंने 27 लाख का ऋण बताया। तब इससे पर्दा उठा। कहा क‍ि आज तक मैंने कभी बैंक से कोई ऋण नहीं लिया है। इसके बारे में अधिकारियों को बता दिया है। पत्र में पीड़ित ने इलियास व उसकी मां से ही ऋण वसूली करने तथा जांच कराकर दोनों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की है। इस दौरान उनके साथ विजेंद्र सिंह, हमीद खां, सोमपाल, प्रभाष सिंह, हबीब आदि मौजूद रहे।

शिकायत मिली है। जिस पर जांच कराई जा रही है। अगर मामले में फर्जीवाड़ा पाया जाता है तो संबंधितों पर एफआइआर दर्ज कराई जाएगी।

बीके त्रिपाठी, डीएम।

chat bot
आपका साथी