सम्‍भल में निर्माणाधीन मकान का छज्‍जा ग‍िरा, मलबे में दबकर किसान की मौत

सम्‍भल में निर्माणाधीन मकान का छज्‍जा ग‍िरा, मलबे में दबकर किसान की मौत।
Publish Date:Mon, 28 Sep 2020 03:50 PM (IST) Author: Narendra Kumar

सम्‍भल, जेएनएन। कोतवाली गुन्नौर क्षेत्र के कस्बा पतरिया में निर्माणाधीन मकान की छत पर काम चल रहा था। इस दौरान छज्‍जा भर भराकर ग‍िर पड़ा। मलबे में एक किसान दब गया। शोर मचने पर लोग मौके पर पहुंच गए। आनन फानन में किसान को बाहर न‍िकाला गया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। किसान की मौत के बाद परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है। स्वजनों ने बिना किसी कार्रवाई के ही शव का अंतिम संस्कार गंगा तट पर कर दिया । 

कोतवाली गुन्नौर क्षेत्र के कस्बा पतरिया निवासी किशनलाल पुत्र कन्हैयालाल कस्बे में अपने मकान का निर्माण कार्य करा रहे थे। रविवार की सुबह कार्य करने के लिए मिस्त्री व मजदूर पहुंचे तो मजदूरों की संख्या कम होने पर किशनलाल खुद ही काम करने के लिए छत पर जा पहुंचे । रविवार की शाम के समय दूसरी मंजिल पर निर्मित सीढ़ी के छज्‍जे पर बैठकर ईंंटों को रखने लगे। वजन सहन न कर पाने से छज्‍जा भरभरा कर गिर गया। किशनलाल मलबे के नीचे दब गए । ग्रामीण के मलबे में दबते ही मौक पर भगदड़ मच गई । आनन-फानन में मौके पर मौजूद लोगों ने उन्हें मलबे से बाहर निकाला लेकिन तब तक ग्रामीण की मौत हो गई । स्वजनों ने इस संबंध में पुलिस को कोई सूचना नहीं दी। सोमवार की सुबह शव का अंतिम संस्कार गंगातट पर कर दिया गया। परिवार में कमाने वाले एकमात्र किशनलाल ही थे जिन्ह पर पांच बेटों व दो बेटियों के पालन पोषण की जिम्मेदारी थी । परिवार के सामने अब रोजीरोटी का सवाल खड़ा हो गया है। अचानक हुई इस मौत ने पूरे परिवार को तोड़कर रख द‍िया है। रोते-ब‍िलखते सभी का बुरा हाल है।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.