मुरादाबाद में मंगेतर की हत्या करने के आरोपित की जमानत खारिज, वारदात के दूसरे द‍िन ही पकड़ा गया था

ठाकुरद्वारा थाना क्षेत्र के सुरजन नगर में होने वाले पति ने युवती का गला घोंटकर हत्या कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने आरोपित को दूसरे दिन ही गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। कोर्ट ने सुनवाई के बाद जमानत अर्जी को खारिज कर दिया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 11:50 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 11:50 AM (IST)
मुरादाबाद में मंगेतर की हत्या करने के आरोपित की जमानत खारिज, वारदात के दूसरे द‍िन ही पकड़ा गया था
कोर्ट ने सुनवाई के बाद जमानत अर्जी को खारिज कर दिया।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। ठाकुरद्वारा थाना क्षेत्र के सुरजन नगर में होने वाले पति ने युवती का गला घोंटकर हत्या कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने आरोपित को दूसरे दिन ही गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। गुरुवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश की कोर्ट ने आरोपित की ओर से जमानत अर्जी दाखिल की गई थी। कोर्ट ने सुनवाई के बाद जमानत अर्जी को खारिज कर दिया।

अपर शासकीय अधिवक्ता नितिन गुप्ता ने बताया कि 14 जून को ठाकुरद्वारा के सुरजन नगर रोड पर मीनाक्षी सिंह का शव मिला था। पुलिस ने इस मामले में उत्तराखंड के पौढ़ी गढ़वाल निवासी जतिन को गिरफ्तार करके जेल भेजा था। उसी ने मंगेतर को बहाने से बुलाकर फिर गमछे से गला घोंटकर हत्या कर दी थी। गुरुवार को अदालत ने जमानत अर्जी पर सुनवाई के बाद उसे खारिज कर दिया।

दहेज हत्‍या में पत‍ि समेत दो गिरफ्तार : रामपुर के केमरी में पुलिस ने दहेज हत्या में सास समेत दो आरोपितों काे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मामला थाना क्षेत्र के ग्राम खानपुर जदीद का है । मुहल्ला खेड़ा रुद्रपुर निवासी हबीब शाह ने अपनी पुत्री शबाना की शादी पांच साल पहले थाना क्षेत्र के गांव खानपुर निवासी मोहम्मद जाहिद के साथ की थी। शादी में मिले दहेज से ससुराल वाले खुश नहीं थे। जिसके चलते उससे तीन लाख रुपये की मांग कर रहे थे। न देने पर उसे लगातार प्रताड़ित किया करते थे। 25 जून को भी उससे रुपये लाने को कहा। जिस पर उसने अपने पिता की गरीबी का वास्ता दिया। इस पर भी उन्हें रहम नहीं आया। जिसके चलते पहले तो उसके साथ मारपीट की। इसके बाद शबाना के गले में फांसी का फंदा लगाकर छत के कुंडे में लटका कर हत्या कर दी। साथ ही मौत का झूठा बहाना बनाकर सुबह बिना परिवार के लोगों को सूचना दिए दफन कर दिया गया। जब स्वजन गांव पहुंचे तो मालूम हुआ कि उनकी बेटी की दामाद और उसके स्वजनों ने दहेज की मांग पूरी न होने पर फांसी लगाकर हत्या कर दी है। इस पर मृतका के पिता हबीब शाह ने मृतका के पति जाहिद, ससुर मोहब्बत शाह, सास बानो बेगम, जैठ मोहम्मद जरीफ, आलिम एवं हनीफ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद मजिस्ट्रेट के आदेश पर शव को कब्र से बाहर निकाल कर जांच के लिए लैब भेजा गया। इसकी भनक लगते ही सभी आरोपित फरार हो गए। जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही थी। पुलिस ने नौ जुलाई मिलक रोड से पति मोहम्मद जाहिद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मोहब्बत शाह और सास बानो बेगम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जबकि तीन आरोपित पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। उनकी तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। कोतवाल इंद्रेश सिंह ने बताया कि तीनों आरोपितों को भी शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी