ग्राम समाज की जमीन कब्जाने पर आजम खां की पत्नी और बेटों पर ठोंका गया जुर्माना, जमीन होगी कब्जा मुक्त

सांसद आजम खां के परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। तहसीलदार ने अब उनकी पत्नी शहर विधायक डा. तंजीन फात्मा और बेटे अदीब आजम और अब्दुल्ला आजम पर 5.32 लाख रुपये का जुर्माना ठोंका है।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 08:41 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 08:41 PM (IST)
ग्राम समाज की जमीन कब्जाने पर आजम खां की पत्नी और बेटों पर ठोंका गया जुर्माना, जमीन होगी कब्जा मुक्त
यह जुर्माना ग्राम समाज की जमीन पर कब्जा करके रिसोर्ट में शामिल करने के आरोप में लगा है।

मुरादाबाद, जेएनएन। सांसद आजम खां के परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। तहसीलदार ने अब उनकी पत्नी शहर विधायक डा. तंजीन फात्मा और बेटे अदीब आजम और अब्दुल्ला आजम पर 5.32 लाख रुपये का जुर्माना ठोंका है। यह जुर्माना ग्राम समाज की जमीन पर कब्जा करके रिसोर्ट में शामिल करने के आरोप में लगा है।

सांसद आजम खां की पत्नी और बेटों का जौहर यूनिवर्सिटी रोड पर हमसफर रिसोर्ट है। इस रिसोर्ट के सामने पसियापुरा शुमाली ग्राम समाज की खाद के गड्ढों की जमीन है। आरोप है कि खाद के गड्ढों की जमीन से हमसफर रिसोर्ट को मिलाकर दीवारें और गेट बना दिए गए हैं। इस मामले में भारतीय जनता पार्टी लघु उद्योग प्रकोष्ठ के पश्चिम उत्तर प्रदेश संयोजक आकाश सक्सेना ने प्रशासन से शिकायत की थी। इस पर जमीन की पैमाइश की गई‌ तो आरोप सही पाए गए और तहसीलदार की अदालत में वाद दायर कर दिया गया। विधायक पक्ष की ओर से अधिवक्ता ने तर्क दिया कि जमीन पर कब्जा नहीं किया गया है, बल्कि रिसोर्ट के सामने फोरलेन सड़क बनी है। सड़क के चौड़ीकरण में ही खाद के गड्ढों की जमीन शामिल हो गई है। इस पर ग्राम समाज के वकील ने तर्क दिया कि रिसोर्ट के सामने सड़क ज्यादा चौड़ी नहीं है। फुटपाथ भी नहीं बना है, जबकि दूसरे स्थानों पर फुटपाथ बना है। खाद के गड्ढों की 0.038 हेक्टेयर जमीन पर कब्जा किया गया है। वकील ने तहसीलदार सदर प्रमोद कुमार ने अब आदेश दिया है कि ग्राम समाज की जमीन को कब्जा मुक्त कराया जाए। साथ ही कब्जा करने के आरोप में तंजीन फात्मा, अदीब आजम और अब्दुल्ला आजम से 5.32 लाख रुपये का जुर्माना वसूलने के आदेश दिए हैं। यह जुर्माना सर्किल रेट के पांच प्रतिशत के आधार पर डाला गया है। तहसीलदार ने राजस्व निरीक्षक को भूमि को कब्जा मुक्त कराने के निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी