Azam Khan News : दो पैन कार्ड मामले में रामपुर सांसद आजम खां और उनके बेटे के खिलाफ मुकदमे में नहीं हो सकी सुनवाई

Azam Khan News रामपुर के सपा सांसद आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला के खिलाफ दो पैन कार्ड बनाने के मुकदमे में सोमवार को सुनवाई नहीं हो सकी। मुकदमे में भाजपा नेता आकाश सक्सेना की गवाही होनी थी लेकिन उनका स्वास्थ्य ठीक न होने के चलते नहीं हो सकी।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Mon, 06 Sep 2021 03:25 PM (IST) Updated:Mon, 06 Sep 2021 03:25 PM (IST)
Azam Khan News : दो पैन कार्ड मामले में रामपुर सांसद आजम खां और उनके बेटे के खिलाफ मुकदमे में नहीं हो सकी सुनवाई
अदालत अब मंगलवार को सुनवाई करेगी। भाजपा नेता इस मुकदमे के वादी हैं।

मुरादाबाद, जेएनएन। Azam Khan News : रामपुर के सपा सांसद आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला के खिलाफ दो पैन कार्ड बनाने के मुकदमे में सोमवार को सुनवाई नहीं हो सकी। मुकदमे में भाजपा नेता आकाश सक्सेना की गवाही होनी थी, लेकिन स्वास्थ्य ठीक न होने के चलते वह गवाही देने कोर्ट नहीं आ सके। अदालत अब मंगलवार को सुनवाई करेगी। भाजपा नेता इस मुकदमे के वादी भी हैं। उन्हाेंने ही दो पैन कार्ड बनवाने का मुकदमा वर्ष 2019 में दर्ज कराया था, जिसमें आरोप है कि विधानसभा चुनाव में अब्दुल्ला की उम्र 25 वर्ष से कम थी। वह चुनाव लड़ने योग्य नहीं थे।

फर्जीवाड़ा करके अब्दुल्ला का दूसरा पैन कार्ड बनवाया, जिसमें उम्र 26 साल दर्शा दी गई। पुलिस ने इस मामले में सांसद और उनके बेटे के खिलाफ धोखाधड़ी, फर्जी दस्तावेज तैयार करना, षड्यंत्र रचने आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। दोनों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी। यह मुकदमा भी अब सुनवाई पर आ गया है। अभियोजन की ओर से इसमें चार सितंबर को भाजपा नेता की गवाही शुरू हुई थी। गवाही पूरी नहीं हो सकी थी।

सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता रामौतार सिंह सैनी ने बताया कि मुकदमे में सोमवार को गवाही देने वादी को कोर्ट आना था, लेकिन स्वास्थ्य ठीक न हाेने के कारण उन्होंने हाजिरी माफी का प्रार्थना पत्र लगवाया था। अदालत अब मंगलवार को सुनवाई करेगी।दो पैन कार्ड समेत अन्य मामलों में रामपुर सांसद आजम खां पिछले करीब एक साल से सीतापुर जेल में बंद हैं। वर्तमान में स्वास्थ्य खराब होने के चलते करीब दो महीने से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं।

सांसद आजम खां के बेटे अब्दुल्ला अभी सीतापुर जेल में ही बंद हैं। पिछले साल सांसद आजम खां, उनकी पत्नी रामपुर विधायक डा. तजीन फात्मा और बेटा अब्दुल्ला तीनों को सीतापुर जेल भेजा गया था। कुछ महीने बाद डा. तजीन फात्मा को जमानत मिल गई थी। जिसके बाद उन्हें जेल से रिहा कर दिया गया था।

chat bot
आपका साथी