Azam Khan News : सांसद आजम खां के मुकदमे निचली अदालत में चलाए जाने की याचिका पर अब 25 को फैसला

MP Azam Khan सांसद आजम खां और अब्दुल्ला के खिलाफ पांच मुकदमे निचली अदालत में चलाए जाने संबंधी याचिका पर अब 25 अक्टूबर को फैसला आएगा। शुक्रवार को भी इस मामले में सुनवाई होनी थी। लेकिन सुनवाई नहीं हो पाई।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 08:56 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 08:56 AM (IST)
Azam Khan News : सांसद आजम खां के मुकदमे निचली अदालत में चलाए जाने की याचिका पर अब 25 को फैसला
तीनों मुकदमे भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने दर्ज कराए थे।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Azam Khan News : रामपुर सांसद आजम खां और अब्दुल्ला के खिलाफ पांच मुकदमे निचली अदालत में चलाए जाने संबंधी याचिका पर अब 25 अक्टूबर को फैसला आएगा। शुक्रवार को भी इस मामले में सुनवाई होनी थी। लेकिन सुनवाई नहीं हो पाई।

सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता प्रताप मौर्या ने बताया कि न्यायिक अधिकारी के अवकाश पर होने के चलते सुनवाई नहीं हो सकी। सांसद के अधिवक्ता की ओर से जिन मुकदमों को निचली अदालत में चलाए जाने की याचिका एमपी-एमएलए कोर्ट में लगाई है, उनमें तीन मुकदमे उनके बेटे अब्दुल्ला के जन्म प्रमाण पत्र, पासपोर्ट और पैन कार्ड बनाने के आरोप के हैं। ये तीनों मुकदमे भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने दर्ज कराए थे। इसमें सांसद पर आरोप है कि उन्होंने अपने बेटे को चुनाव लड़ाने के लिए उसके जन्म प्रमाण पत्र में उम्र बढ़ाई थी। बाद में पैन कार्ड और पासपोर्ट में भी जन्मतिथि बदलवा दी। इस तरह बेटे के अलग-अलग जन्मतिथि के दो जन्म प्रमाण पत्र, दो पासपोर्ट और दो पैनकार्ड बनवा लिए। इसके अलावा अलावा सांसद आजम खां पर स्वार में बिना अनुमति रोड शो करने पर चुनाव आचार संहिता उल्लंघन की रिपोर्ट हुई थी, जबकि एक मुकदमा पड़ोसी आरिफ खां ने मारपीट का दर्ज कराया था।

chat bot
आपका साथी