Azam Khan News : सांसद आजम खां के मुकदमे निचली अदालत में चलाए जाने की याचिका पर फैसला आज

सांसद के अधिवक्ता की ओर से जिन मुकदमों को निचली अदालत में चलाए जाने की याचिका एमपी-एमएलए कोर्ट में लगाई गई है उनमें तीन मुकदमे उनके बेटे अब्दुल्ला के जन्म प्रमाण पत्र पासपोर्ट और पैन कार्ड बनाने के आरोप के हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 07:31 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 07:31 AM (IST)
Azam Khan News : सांसद आजम खां के मुकदमे निचली अदालत में चलाए जाने की याचिका पर फैसला आज
अब्दुल्ला के जन्म प्रमाण पत्र, पासपोर्ट और पैन कार्ड बनाने के आरोप के हैं।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Hearing on Azam's petition : रामपुर सांसद आजम खां और अब्दुल्ला के खिलाफ पांच मुकदमे निचली अदालत में चलाए जाने संबंधी याचिका पर आज अदालत फैसला सुना सकती है। सांसद के अधिवक्ता की ओर से जिन मुकदमों को निचली अदालत में चलाए जाने की याचिका एमपी-एमएलए कोर्ट में लगाई गई है, उनमें तीन मुकदमे उनके बेटे अब्दुल्ला के जन्म प्रमाण पत्र, पासपोर्ट और पैन कार्ड बनाने के आरोप के हैं।

तीनों मुकदमे भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने दर्ज कराए थे। इसमें सांसद पर आरोप है कि उन्होंने अपने बेटे को चुनाव लड़ाने के लिए उसके जन्म प्रमाण पत्र में उम्र बढ़ाई थी। बाद में पैन कार्ड और पासपोर्ट में भी जन्मतिथि बदलवा दी। इस तरह बेटे के अलग-अलग जन्मतिथि के दो जन्म प्रमाण पत्र, दो पासपोर्ट और दो पैनकार्ड बनवा लिए। इसके अलावा अलावा सांसद आजम खां पर स्वार में बिना अनुमति रोड शो करने पर चुनाव आचार संहिता उल्लंघन की रिपोर्ट हुई थी, जबकि एक मुकदमा पड़ोसी आरिफ खां ने मारपीट का दर्ज कराया था। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता प्रताप मौर्या ने बताया कि सांसद के अधिवक्ता की ओर से दाखिल याचिका पर आपत्ति लगाई थी, जिस पर बहस पूरी हो चुकी है। इसमें फैसला आना बाकी है। सोमवार को इसकी सुनवाई है। अदालत फैसला सुना सकती है। उधर, सांसद आजम खां की पत्नी शहर विधायक डा. तजीन फात्मा के रिसोर्ट में बिजली चोरी के मुकदमे में भी सोमवार को अदालत में सुनवाई होनी है। विधायक के खिलाफ शहर कोतवाली में पांच सितंबर 2019 में रिपोर्ट दर्ज की गई थी। आरोप है कि शहर विधायक के हमसफर रिसोर्ट में चोरी से बिजली जलाई जा रही थी। तब डूंगरपुर बिजलीघर पर तैनात तत्कालीन जेई राहुल रंजन की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने इस मामले में विवेचना के बाद कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी थी, जिसकी सुनवाई एडीजे/स्पेशल जज ईसी एक्ट की कोर्ट में चल रही है। मुकदमे में बिजली विभाग के उपखंड अधिकारी प्रदीप कुमार की गवाही पूरी हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी