आयुष्मान योजना ने ओमवती को दी बड़ी राहत, इलाज के बाद स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार

Benefits of Ayushman Bharat Scheme पेट की समस्या को लेकर पिछले एक साल से थीं परेशान। इलाज के बाद सेहत में हुआ सुधार अब कर रहींं योजना का गुणगान। लॉकडाउन की वजह से बिगड़ गई थी आर्थिक स्थिति ।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 03:23 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 03:23 PM (IST)
आयुष्मान योजना ने ओमवती को दी बड़ी राहत, इलाज के बाद स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार
आयुष्‍मान भारत योजना से मह‍िला को म‍िला उपचार।

मुरादाबाद, जेएनएन। Benefits of Ayushman Bharat Scheme। आयुष्मान योजना गरीबों के लिए संजीवनी साबित हो रही है। ठाकुरद्वारा की ओमवती को इलाज मिलने के बाद उन्‍हें दर्द से राहत मिल गई है। उनका इलाज आयुष्मान योजना से हुआ है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने उनके घर पर गोल्डन कार्ड पहुंचाया था। अब वह पूरी तरह स्वस्थ हैं।

मुरादाबाद की ठाकुरद्वारा तहसील के मुहल्ला काशीपुर रोड चामुंडा मंदिर के पास रहने वाली ओमवती देवी के लिए आयुष्मान योजना संजीवनी साबित हुई। उन्‍होंने बताया क‍ि उन्हें उल्टी और गैस की शिकायत के चलते अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। यह तो अच्छा था कि मेरा आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डन कार्ड बना हुआ था। दो दिन अस्पताल में भर्ती रहने के पश्चात 50 वर्षीय ओमवती की हालत में सुधार होने पर उन्हें डिस्चार्ज किया गया। उन्होंने बताया कि यदि आयुष्मान का गोल्डन कार्ड मेरे पास नहीं होता तो इतना पैसा इलाज में खर्च करने के लिए कहां से आता। एक तो वैसे ही लॉकडाउन के चलते आर्थिक स्थिति बिगड़ी हुई थी, ऊपर से अचानक आई बीमारी से हालत खराब हो गई। सरकारी अस्पताल से उनके पास फोन आया था कि आपका नाम गोल्डन कार्ड बनवाने वालों की सूची में है। आप अस्पताल आकर अपना कार्ड बनवा लें। वहां जाने पर उनका निश्‍शुल्क गोल्डन कार्ड बना था। यह उनके बहुत काम आया।

आयुष्मान योजना का लाभ लोग उठा रहे हैं। लोगों की समस्याओं को दूर कराने के लिए जिला अस्पताल में शिविर लगाकर लोगों की समस्याओं का निदान किया जा रहा है।

डॉ. डीके प्रेमी, नोडल अधिकारी आयुष्मान योजना 

chat bot
आपका साथी