Awareness About Honeytrap : क‍िसी भी तरह के हनीट्रैप के शिकार हों तो तत्‍काल लेंं पुलिस की मदद

Awareness About Honeytrap पड़ोस में रहने वाली आरोपित महिला शिवानी ने प्यार-मोहब्बत की बातें कर अपने जाल में फंसा लिया। फिर अपनी साथी आराेपित दर्जी राजवती की दुकान पर बुलाकर अश्लीलता करने के लिए पहले उकसाया और फिर उसकी वीडियो बनाई।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 03:07 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 03:07 PM (IST)
Awareness About Honeytrap : क‍िसी भी तरह के हनीट्रैप के शिकार हों तो तत्‍काल लेंं पुलिस की मदद
अगर, कहीं फंसते हैं तो झिझक छोड़कर पुलिस की मदद लें।

मुरादाबाद, संवाद सहयोगी। Awareness About Honeytrap : शुरुआती दौर में प्यार-मोहब्ब्त की बातें कर जाल में फंसाने वाला हनीट्रैप फार्मूला न सिर्फ इंटरनेट मीडिया पर चल रहा है बल्कि कोई अपरिचित महिला इस तरह के खेल में फंसा सकती है। ऐसे कई मामले प्रकाश में आ चुके हैं। इसलिए सावधान रहें। अगर, कहीं फंसते हैं तो झिझक छोड़कर पुलिस की मदद लें।

अमरोहा के गजरौला के मुहल्ला बैंक कालोनी में रहने वाले युवक निशांत के साथ ऐसा ही हुआ। पिता की मौत के बाद परिवार की जिम्मेदारी उसी के कंधों पर टिकी थी। वह अपनी जिम्मेदारी को निभा भी रहा था। इसी बीच लगभग डेढ़-दो साल पूर्व उसे पड़ोस में रहने वाली आरोपित महिला शिवानी ने प्यार-मोहब्बत की बातें कर अपने जाल में फंसा लिया। फिर अपनी साथी आराेपित दर्जी राजवती की दुकान पर बुलाकर अश्लीलता करने के लिए पहले उकसाया और फिर उसकी वीडियो बनाई। उसके बाद से लगातार दाेनों महिलाएं उसे वीडियो वायरल करने के नाम पर ब्लैकमेल कर रकम ऐंठती रहीं। लगभग पौने दो लाख रुपये ले लिए। नतीजन, इन दोनों महिलाओं की धमकियां से दुखी होकर युवक ने आग लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। ऐसा किसी के साथ भी हो सकता है। इसलिए सावधानी के साथ काम लें। जरा सी लापरवाही जिंदगी पर भारी पड़ सकती है। अगर, आप कही फंसते भी हैं तो कतई आत्मघाती कदम न उठाएं। पुलिस को बताकर सहयोग लें।

ब्लैकमेलिंग के लिए बदनाम महिला की हुई थी हत्या : औद्योगिक नगरी में ब्लैकमेल करने वाली एक महिला की उसके ही सूने मकान में हत्या की गई थी। एक दिन तक शव घर में ही पड़ा रहा था। दुर्गंध व खून नाली में पहुंचने पर घटना की जानकारी हुई थी। मामला हाईवे किनारे के मुहल्ला नाईपुरा का था। यहां पर रहने वाली एक महिला युवकों को अपने जाल में फंसकर होटलों में बुलाती थी और फिर वीडियो बनाकर उनसे पैसे ऐंठती थी। एक युवक को अपना प्रेमी बनाकर उसके साथ भी ऐसा किया था तो उसने उसकी हत्या कर दी थी।

कई लोग हुए ब्लैकमेलिंग के शिकार, इज्जत के खातिर दी रकम : ब्लैकमेलिंग के धंधे की गजरौला में जड़े मजबूत हैं। यहां के रहने वाले कई लोग इसके शिकार भी हुए हैं। शहर के कई ठिकानों पर बालाएं रहती हैं और लोगों को अपने जाल में फांसने का काम करती हैं। बिजली विभाग के रिटायर कर्मचारी से लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी ऐसी बालाओं के चंगुल में फंस चुके हैं। लेकिन, उन्होंने इज्जत के खातिर रकम देकर मामला दबाया। आए द‍िन इंटरनेट मीडिया पर भी लोगों के वीडियो वायरल होते रहते हैं।

लोगों को ऐसी महिलाओं से सावधान रहने की जरूरत है। इसके बाद भी अगर, गलती से वह ऐसे मामलों में फंस जाते हैं तो कतई घबराने की जरूरत नहीं है। तनाव न लेकर पुलिस के सामने अपनी बात रखें। पुलिस मामले का समाधान निकालेगी। आत्मघाती कदम उठाने का निर्णय बिल्कुल न लें।

सतेंद्र सिंह, सीओ, गजरौला।

chat bot
आपका साथी