अमरोहा में बिजली विभाग की चेकिंग टीम पर हमला, चेकिंग का विरोध करते हुए ग्रामीणों ने मारपीट कर टीम को खदेड़ा

Attack on Electricity Departments Checking Team उत्तर प्रदेश के जनपद अमरोहा के अतरासी कला में बिजली चेकिंग करने गई टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। बिजली चेकिंग का विरोध करते हुए ग्रामीणों ने टीम के सदस्यों के साथ मारपीट की और उन्हें खदेड़ दिया।

Samanvay PandeyWed, 15 Sep 2021 12:58 PM (IST)
पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

मुरादाबाद, जेएनएन। Attack on Electricity Departments Checking Team : उत्तर प्रदेश के जनपद अमरोहा के अतरासी कला में बिजली चेकिंग करने गई टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। बिजली चेकिंग का विरोध करते हुए ग्रामीणों ने टीम के सदस्यों के साथ मारपीट की और उन्हें खदेड़ दिया। जिससे गांव में हंगामे जैसी स्थिति बनी रही। फिलहाल टीम ने कार्रवाई के लिए रजबपुर पुलिस को सात लोगों को नामजद करते हुए 20 अन्य लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

अधिशासी अभियंता प्रेमपाल के नेतृत्व में गठित टीम बुधवार की सुबह रजबपुर क्षेत्र के अतरासी कला गांव में बिजली चेकिंग के लिए पहुंची थी। टीम ने जैसे ही चेकिंग करनी शुरू की तो ग्रामीणों ने विरोध करना शुरू कर दिया। देखते ही ही देखते बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गए और चेकिंग का विरोध कर धक्का-मुक्की करनी शुरू कर दी। इतना नहीं टीम को पीटकर गांव से बाहर खदेड़ दिया। पीटने के बाद टीम रजबपुर थाने पहुंची और छह-सात लोगों को नामजद करते हुए 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ कार्रवाई के लिए तहरीर दी है। एक्सईएन प्रेमपाल सिंह ने बताया कि बिजली चोरी रोकने के लिए शासन के निर्देश पर गांव में चेकिंग करने के लिए टीम के साथ पहुंचे थे। वहां ग्रामीणों ने विरोध के बाद टीम के साथ हाथापाई की। कार्रवाई के लिए पुलिस को तहरीर दी है।

बाइक खरीद-फरोख्त में धोखाधड़ी का आरोप : सस्ते दाम में बाइक दिलाने का झांसा देकर क्षेत्र के लोगों से मोटी रकम लेकर युवक फरार हो गया। मंगलवार को लोगों ने कोतवाली पहुंच कर तहरीर दी है। मामला थाना व गांव डिडौली का है। मंगलवार शाम क्षेेत्र के दो दर्जन से अधिक लोग कोतवाली पहुंचे तथा डिडौली निवासी युवक पर आरोप लगाया कि उसने सस्ते दाम पर बाइक दिलाने का झांसा देकर लगभग तीन सौ लोगों से 40-40 हजार रुपये लिए थे। भरोसा जताने के लिए कुछ लोगों को बाइक दिलवा भी दी थी। अब युवक रकम लेकर फरार हो गया है।

उसके स्वजन के साथ लोग कई बार पंचायत कर चुके हैं। परंतु नतीजा नहीं निकल रहा है। लिहाजा मंगलवार को हाजी अब्दुल सत्तार, ग्राम प्रधान महिपाल सिंह, पूर्व प्रधान जाहिद हुसैन के साथ लोग रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए डिडौली कोतवाली पहुंचे। इस दौरान कल्लू चौधरी, मुनन, रैसपाल सिंह, परवेज अली, एजाजुल हसन, इरफान अली, नाजिम अली, सालिम अली, नन्हें खां, अंसार अली, मौसम अली, राजू सिंह, बाबू अली, असलम अली, फिरोज खान, छोटे अली, अब्दुल्ला अली शामिल थे।

काली पट्टी बांध कर काम किया : अधीनस्थ कृषि सेवा संघ द्वारा मांगों के समर्थन में काली पट्टी बांध कर काम किया। मंगलवार को कृषि विभाग के सभी कर्मियों तथा 48 न्याय पंचायतों में किसान पाठशाला का आयोजन करने वाले कर्मियों ने मांगों के समर्थन में काली पट्टी बांधी। इस मौके पर मूलचंद चौहान, ज्ञानेंद्र त्यागी, महिपाल चौहान, महिपाल यादव, सुरेंद्र सिंह यादव, डॉ. योगेंद्र सिंह, साक्षी देवी, अजीत कुमार व वेदप्रकाश यादव मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.