Assembly Election 2022 : मुरादाबाद में अखिलेश के दूत टटोलेंगे सपा कार्यकर्ताओं की नब्ज, जल्‍द सौंपी जाएगी र‍िपोर्ट

समाजवादी पार्टी विधानसभा चुनाव 2022 में किसी भी तरह की गलती नहीं करनी चाहती है। इसलिए अभी से टिकटों के लिए मंथन शुरू हो गया है। सपा मुखिया की गोपनीय टीम विधायकों की वास्तविक स्थिति के बारे में क्षेत्र में पता करने में लगी है।

Narendra KumarTue, 20 Jul 2021 04:16 PM (IST)
सपा मुखिया ने पुराने सपाइयों की टीम को भी लगाया।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। समाजवादी पार्टी विधानसभा चुनाव 2022 में किसी भी तरह की गलती नहीं करनी चाहती है। इसलिए अभी से टिकटों के लिए मंथन शुरू हो गया है। सपा मुखिया की गोपनीय टीम विधायकों की वास्तविक स्थिति के बारे में क्षेत्र में पता करने में लगी है। जिन सीटों पर सपा के विधायक नहीं हैं, वहां के दावेदारों की स्थिति को परखने का काम पार्टी हाईकमान ने शुरू करा दिया है।

विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव बेहद गंभीर हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोलने के लिए अपने दूत भेजने शुरू कर दिए हैं। उनकी टीम जनता के सीधे संपर्क में आकर बात कर रही है। कुछ टीम ऐसी हैं कि किसी को पता भी नहीं लग रहा है कि कब आई और सर्वे करके चली गईं। मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष सिद्धार्थ सिंह भी इसी कड़ी में मुरादाबाद आए हैं। वह पार्टी के विधायकों और संगठन के लोगों से अलग-अलग मिल रहे हैं। मुरादाबाद देहात के विधायक हाजी इकराम कुरैशी, बाबर खां, पूर्व विधायक यूसुफ अंसारी के घर पहुंचे। उन्होंने पुराने सपाइयों से सर्किट हाउस में मुलाकात की। वह सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष राजेश सिंघल से मिलकर बाजपुर चले गए। पार्टी सूत्रों का कहना है कि सबकी बात सुनने के बाद मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष अपनी रिपोर्ट सपा मुखिया को सौंपेंगे। संगठन से जुड़े नेताओं को ही सपा मुखिया जिलों में भेजकर रिपोर्ट मांग रहे हैं। इसके बाद ही समाजवादी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव के लिए टिकटों को फाइनल रूप देगी।

सपा के निवर्तमान जिलाध्यक्ष की वापसी संभव : समाजवादी पार्टी के निवर्तमान जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह यादव की पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात हो गई है। वह महानगर अध्यक्ष शाने अली शानू के साथ अखिलेश यादव से मिलने के लिए लखनऊ गए। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने उनसे काम करने के लिए कह दिया है। इससे उनकी वापसी तय मानी जा रही है। पार्टी हाईकमान इसी तरह अन्य जिलों के जिलाध्यक्षों की चुनाव में भूमिका के बारे में भी पता लगा रहा है। इसके बाद ही बहाली को लेकर आगे की कार्रवाई होगी।

फरीद की छुट्टी, असलम बने नए अध्यक्ष : सपा मु्खिया अखिलेश यादव की संस्तुति पर छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह देव ने फरीद अली एडवोकेट को हटाकर उनके स्थान पर महमूदपुर इकरोटिया निवासी मुहम्मद असलम को सपा छात्र सभा का जिलाध्यक्ष नियुक्त किया है। असलम छात्र सभा के प्रदेश सचिव और जिला उपाध्यक्ष भी रहे हैं। असलम का कहना है कि पार्टी को मजबूत करने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.