राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा के लिए 24 दिसंबर तक करें आवेदन, इन शर्तों का करना होगा पालन

National Talent Search Exam प्रतिभाग करने के लिए कक्षा 10 के छात्र 24 दिसंबर तक आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जिसका पंजीकरण 27 नवंबर से खोल दिया गया है। इस परीक्षा को 16 जनवरी को प्रदेश के सभी जिलों में आयोजित किया जाएगा।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 03:33 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 03:33 PM (IST)
राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा के लिए 24 दिसंबर तक करें आवेदन, इन शर्तों का करना होगा पालन
16 जनवरी को प्रदेश के सभी जिलों में आयोजित किया जाएगा।

मुरादाबाद, संवाद सहयोगी। राष्ट्रीय प्रतिभा खोज राज्य स्तरीय परीक्षा 2021-22 के आयोजन में प्रतिभाग करने के लिए कक्षा 10 के छात्र 24 दिसंबर तक आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जिसका पंजीकरण 27 नवंबर से खोल दिया गया है। इस परीक्षा को 16 जनवरी को प्रदेश के सभी जिलों में आयोजित किया जाएगा।

सम्‍भल के जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार आर्य ने बताया कि आनलाइन आवेदन के लिए विभाग की वेबसाइट www.entdata.co.in को सर्च किया जा सकता है। इसमें किसी मान्यता प्राप्त विद्यालय में कक्षा 10 में अध्ययनरत छात्र छात्राएं आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों को 30 रुपये और अन्य पिछड़े वर्ग के अभ्यर्थियों को 50 रुपये शुल्क के रूप में जमा करने होंगे। आवेदन करते समय अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग और चुनौती ग्रस्त अभ्यर्थियों को निर्धारित प्रारूप में सक्षम अधिकारी द्वारा जारी प्रमाण पत्र अपलोड करना अनिवार्य होगा। अन्य पिछड़ा वर्ग के अंतर्गत आरक्षण का लाभ उन्हीं को दिया जाएगा जिनके माता-पिता की पिछले तीन वर्षों की निरंतर आमदनी आठ लाख से अधिक नहीं है। इस परीक्षा के लिए जिले में इंटरमीडिएट कालेज को परीक्षा केंद्र निर्धारित किया गया है।

जिले की 9944 छात्र-छात्राओं को मिली 3.7 करोड की छात्रवृत्ति : सम्‍भल के शिक्षण संस्थानों में अध्ययनरत माध्यमिक, उच्चतर माध्यमिक और डिग्री कालेज के छात्र-छात्राओं को सीएम योगी के द्वारा डिजिटल माध्यम से छात्रवृत्ति का व‍ितरण उनके बैंक खातों में किया गया। इस दौरान प्रतीकात्मक तौर पर डीएम के द्वारा 10 छात्र छात्राओं को छात्रवृत्ति स्वीकृति प्रमाण पत्र वितरित किए गए। 

यह भी पढ़ें :-

सीबीआइ की कार्रवाई के बाद चर्चाओं में है मुरादाबाद का ये बैंक, रोजाना नए राज आ रहे सामने

Moradabad Weather : आज भी छाए रहेेंगे बादल, पांच और छह द‍िसंबर को भी हो सकती है बारिश

Congress Pratigya Rally : मुरादाबाद में प्रियंका वाड्रा ने बढ़ाया सियासी पारा, भाजपा-सपा-बसपा पर साधा न‍िशाना

National Pollution Control Day 2021 : इस साल प्रदूषण के स्‍तर में सुधार, फ‍िर भी बढ़ रहे दमा और कैंसर के रोगी

chat bot
आपका साथी