उपभोक्‍ताओं के ल‍िए बीएसएनएल का एक और बड़ा प्‍लान, 449 रुपये में लीज‍िए 3300 जीबी डाटा, फ्री कॉल भी कर सकेंगे

बीएसएनएल उपभोक्‍ताओं के ल‍िए एक और बड़ा प्‍लान लेकर आया है। बीएसएनएल अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार करने के लिए फाइबर टू होम पर 449 रुपये का प्लान लेकर आया है। इस प्‍लान में उपभोक्‍तााओं की सुविधाओं का पूरा ख्‍याल रखा गया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 08:35 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 08:35 AM (IST)
उपभोक्‍ताओं के ल‍िए बीएसएनएल का एक और बड़ा प्‍लान, 449 रुपये में लीज‍िए 3300 जीबी डाटा, फ्री कॉल भी कर सकेंगे
साढ़े चार सौ में लीजिए 33 सौ जीबी डाटा।

मुरादाबाद, जेएनएन। बीएसएनएल उपभोक्ताओं को इंटरनेट यूज करने की अनलिमिटेड आजादी देने जा रहा है। उपभोक्ताओं को प्रत्येक माह साढ़े चार सौ रुपये खर्च करने होंगे। इसके बाद 33 सौ जीबी डाटा का इस्‍तेमाल करने की आजादी म‍िल जाएगी। इसके अलावा मुफ्त कॉल की सुविधा भी उपलब्ध होगी।

संचार कंपनियों में इन दिनों प्रतिस्पर्धा मची हुई है। अधिक से अधिक नए ग्राहकों को जोड़ने का प्रयास क‍िया जा रहा है। बीएसएनएल अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार करने के लिए फाइबर टू होम पर 449 रुपये का प्लान लेकर आया है। हालांकि यह योजना फिलहाल 90 दिन के ल‍िए ही लागू की गई है। यह कनेक्शन लेने वालों को इंस्टालेशन चार्ज नहीं ल‍िया जाएगा। कनेक्शन लेने वालों को 33 सौ जीबी डाटा मिलेगा। इसकी अधिकतम गति 30 मेगाबाइट प्रति सेकेंड होगी। 33 सौ डाटा खत्म होेने के बाद दो एमबीपीएस की गति से इंटरनेट चलता रहेगा। इसके साथ ही टेलीफोन की सुविधा उपलब्ध होगी, जिसमें सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल करने की आजादी रहेगी। कनेक्शन लेने के तीन माह बाद यह प्लान 599 रुपये मासिक में स्व:त बदल जाएगा। सुविधा पहले की तरह म‍िलती रहेगी। इस तरह का प्लान पिछले साल अक्टूबर में केरल में बीएसएनएल ने लागू किया गया था। वर्क फ्रॉम होम करने के कारण इस प्लान की काफी मांग रही थी। प्लान प्रचलित होने के बाद यह प्लान अब देश भर में लागू कर दिया गया है। उप महाप्रबंधक बीके शर्मा ने बताया कि इस प्लान की मांग बढ़ती जा रही है। उपभोक्ता फोन पर कनेक्शन लगवाने की सूचना भेजते हैं। इसके बाद कर्मचारी फार्म भरवाने उपभोक्ता के पास पहुंच जाते हैं।

यह भी पढ़ें :-

Moradabad Coronavirus News : ज‍िले में डीएम समेत 113 कोरोना संक्रमित, संक्रमण से एक महिला की मौत

Night curfew in Moradabad : ज‍िले में नाइट कर्फ्यू लागू, अनावश्‍क बाहर घूमने वालों पर होगी कार्रवाई, ये सेवाएं रहेंगी जारी

Moradabad Coronavirus News : टीका लगने के बाद भी स्वास्थ्य कर्मचारी हो गया कोरोना संक्रमित, प‍िछले साल भी हुआ था बीमार

COVID-19 in UP: मुरादाबाद में सड़क पर उतरे 'यमराज', लोगों से मास्क लगाने और फिजिकल डिस्टेंसिंग की अपील

Moradabad Today Horoscope : इन राश‍ियों के लोगों को आज रहना होगा सावधान, आ सकती है परेशानी, जान‍िए क्‍या कहते हैं आपके स‍ितारे

chat bot
आपका साथी