मुरादाबाद में 15 अगस्त को अन्न महोत्सव का होगा आयोजन, प्रशासन ने शुरू की तैयारियां

डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि पांच अगस्त को जनपद में अन्न महोत्सव का आयोजन किया जायेगा शासन द्वारा पांच अगस्त को प्रदेश में अन्न महोत्सव का आयोजन करने का निर्णय लिया गया। प्रत्येक न्याय पंचायत स्तर पर एक - एक जिला स्तरीय अधिकारी को नामित किया गया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:16 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:16 AM (IST)
मुरादाबाद में 15 अगस्त को अन्न महोत्सव का होगा आयोजन, प्रशासन ने शुरू की तैयारियां
जनपद में उपलब्ध बैगों में खाद्यान्न का वितरण कराना सुनिश्चित करेंगे।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि पांच अगस्त को जनपद में अन्न महोत्सव का आयोजन किया जायेगा, शासन द्वारा पांच अगस्त को प्रदेश में अन्न महोत्सव का आयोजन करने का निर्णय लिया गया। डीएम ने बताया कि जनपद में कार्यरत कुल 1266 उचित दर की दुकानों पर अन्न महोत्सव के क्रियान्यन के लिए पर्यवेक्षणीय अधिकारी की डयूटी लगा दी गयी है, जो अपनी उपस्थिति में अंत्‍योदय अन्न योजना के लाभार्थियों को जनपद में उपलब्ध बैगों में खाद्यान्न का वितरण कराना सुनिश्चित करेंगे।

अन्‍न महोत्‍सव के महोत्सव सफलता पूर्वक क्र‍ियान्‍वयन के ल‍िए प्रत्येक न्याय पंचायत स्तर पर एक - एक जिला स्तरीय अधिकारी तथा तहसील स्तर पर संबंध‍ित उप जिलाधिकारियों को भी नामित किया गया है। अन्न महोत्सव के दिन प्रत्येक उचित दर की दुकान पर कोविड-19 के प्रोटोकाल का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए कम से कम 100 लाभार्थियों की प्रस्तुति सुनिश्चित की जायेगी। जिसमें से कुछ लाभार्थी ऐसे भी हों जोकि प्रथम बार प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अन्तर्गत राशन प्राप्त करेंगे। प्रत्येक उचित दर की दुकान पर टेलीविजन की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए।

chat bot
आपका साथी