Anna Mahotsav : मुरादाबाद में अन्‍न महोत्‍सव पांच को, इस बार राशन के साथ फ्री में मिलेगा थैला

राशन कार्ड धारकों को खाद्यान्न के साथ इस बार फ्री में थैला भी मिलेगा। 32 हजार फ्री थैला वितरण करने के लिए उपलब्ध कराया जा चुका है। आपूर्ति विभाग ने पांच अगस्त को जिले के 1260 राशन की दुकानों पर अन्न महोत्सव मनाने की तैयारी शुरू कर दी है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 03:17 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 03:17 PM (IST)
Anna Mahotsav : मुरादाबाद में अन्‍न महोत्‍सव पांच को, इस बार राशन के साथ फ्री में मिलेगा थैला
जिले के 1260 राशन दुकानों पर मनाया जाएगा अन्न महोत्सव।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। राशन कार्ड धारकों को खाद्यान्न के साथ इस बार फ्री में थैला भी मिलेगा। जिले को 32 हजार फ्री थैला वितरण करने के लिए उपलब्ध कराया जा चुका है। आपूर्ति विभाग ने पांच अगस्त को जिले के 1260 राशन की दुकानों पर अन्न महोत्सव मनाने की तैयारी शुरू कर दी है।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बाद यानी अप्रैल से सरकार राशन की दुकानों से माह में दो बार फ्री खाद्यान्न वितरण करा रही है। सरकार ने पांच अगस्त को अन्न महोत्सव मनाने की घोषणा की है। इस दौरान अंत्‍योदय राशन कार्ड धारकों को फ्री में 35 किलो गेहूं व चावल दिया जाएगा और फ्री में थैला भी व‍ितर‍ित क‍िया जाएगा। इस पर प्रधानमंत्री का फोटो बनाया गया है। अन्य राशन कार्ड धारकों को फ्री में एक यूनिट पर पांच किलो गेहूं व चावल दिया जाएगा, इसके साथ थैला नहीं दिया जाएगा। वितरण के लिए लखनऊ से शनिवार को 32 हजार थैला जिला पूर्ति अधिकारी के कार्यालय पहुंच चुके हैं। अन्न महोत्सव के दिन सभी राशन की दुकानों पर टीवी लगाई जाएगी। इस पर प्रधानमंत्री के संबोधन का सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा। प्रदेश के कुछ जिले के राशन कार्ड धारकों से प्रधानमंत्री आनलाइन वार्ता भी करेंगे। जिला पूर्ति अधिकारी अजय प्रताप सिंह ने बताया कि जिले के 1260 राशन दुकानों पर अन्न महोत्सव पांच तारीख को मनाने की तैयारी की जा रही है। पांच अगस्त को केवल अंत्‍योदय कार्ड धारकों को राशन के साथ फ्री में थैले का वितरण किया जाएगा। छह अगस्त को अन्य राशन कार्ड को खाद्यान्न का वितरण किया जाएगा। अन्न महोत्सव के दिन सभी राशन दुकानों पर टीवी लगाई जाएगी। राशन कार्ड धारकों को प्रधानमंत्री का सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा। प्रदेश के कुछ जिलों में प्रधानमंत्री आनलाइन राशन कार्ड धारकों से वार्ता भी करेंगे।

chat bot
आपका साथी