मुरादाबाद के मैनाठेर में चुनावी रंज‍िश में मारपीट, पुलिस पर पथराव, दो पुलिस कर्मी घायल

चुनावी रंजिश को लेकर मैनाठेर थाना क्षेत्र के एक गांव में दो पक्ष आमने-सामने आ गए। इस दौरान दोनों पक्षों में पहले लाठी-डंडे चले इसके बाद पुलिस के पहुंचने पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। इस घटना में दो सिपाही घायल हो गए।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 09:14 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 09:14 AM (IST)
मुरादाबाद के मैनाठेर में चुनावी रंज‍िश में मारपीट, पुलिस पर पथराव, दो पुलिस कर्मी घायल
मौजूदा और पूर्व प्रधान के बीच हुई जमकर झड़प।

मुरादाबाद, जेएनएन। चुनावी रंजिश को लेकर मैनाठेर थाना क्षेत्र के एक गांव में दो पक्ष आमने-सामने आ गए। इस दौरान दोनों पक्षों में पहले लाठी-डंडे चले, इसके बाद पुलिस के पहुंचने पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। इस घटना में दो सिपाही घायल हो गए। पुलिस ने इस घटना के बाद कुल 26 नामजद और 40 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की।

मैनाठेर थाना क्षेत्र के लालपुर गंगवारी में प्रधान पद का चुनाव संपन्न होने के बाद भी विवाद शांत नहीं हो रहा है। आए दिन गांव में जीते और हारे हुए प्रत्याशी के बीच वाद-विवाद के साथ ही झगड़े की स्थिति बन जाती है। शुक्रवार को देर रात प्रधान प्रत्याशी रहे जावेद और मौजूदा प्रधान रजा के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। कुछ ही देर में दोनों पक्ष अपने साथियों के साथ एक-दूसरे को लाठी-डंडों से पीटना शुरू कर दिया। लाठी-डंडे से जब बात नहीं खत्म हुई तो दोनो पक्षों ने एक-दूसरे पर हवाई फायरिंग कर दी। गांव में पथराव की सूचना मिलने पर मैनाठेर थाने के उप निरीक्षक सतीश कुमार कांस्टेबल विपिन कुमार और जबर सिंह को साथ लेकर लालपुर गंगवारी गांव पहुंच गए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस की बात समझने की जगह दोनों पक्ष एक-दूसरे के साथ पुलिस के सामने ही धक्का-मुक्की करने लगे, और कुछ ही देर में दोनों पक्षों की ओर से पथराव शुरू हाे गया। लेकिन इसी दौरान कांस्टेलब व‍िप‍िन कुमार और जबर सिंह पत्थर लगने से घायल हो गए। पुलिस टीम ने तत्काल थाने को सूचना देकर फोर्स की मांग की। इसके बाद आसपास के थाना क्षेत्रों के प्रभारी पुलिस बल के साथ गांव में पहुंचकर लाठियां पटकी, जिसके बाद मामला शांत हुआ। पुलिस ने इस मामले में जावेद, बुद्धा, आसगीर, इसरार, इंतखाब, इंतजार, दानिश ,बाबू जुम्मा ,फहीम, इसरार, शाहरुख, इमरान, प्रधान मुहम्मद रजा, निजाम, बाबू गुड्डू, जर्रार, सरफराज, शाकिर, आलम, बिलाल, अनीश, सरफराज सहित 40 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की।

मैनाठेर थाना क्षेत्र के लालपुर गंगवारी गांव में दो पक्षों में विवाद के साथ पथराव किया गया था। इस घटना के बाद 26 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपितों को पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है।

देश दीपक सिंह, सीओ बिलारी

chat bot
आपका साथी