त‍िगरी में बढ़ रहा गंगा का जलस्‍तर, दहशत में ग्रामीण, क‍िसानों के खेतों में होने लगा कटान

अमरोहा के गजरोला में तिगरी गंगा के जलस्तर में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। जलस्तर बढ़ने से गंगा का दायरा भी तेजी के साथ फैल रहा है । ऐसे में गंगा किनारे पर रखी पुरोहितों की झोपड़ियां जलमग्न हो चुकी हैं। इससे हलचल का माहौल बना हुआ है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 10:52 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 10:52 AM (IST)
त‍िगरी में बढ़ रहा गंगा का जलस्‍तर, दहशत में ग्रामीण, क‍िसानों के खेतों में होने लगा कटान
पुरोहितों की झोपड़ियां जलमग्न हो चुकी हैं।

मुरादाबाद। अमरोहा के गजरोला में तिगरी गंगा के जलस्तर में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। जलस्तर बढ़ने से गंगा का दायरा भी तेजी के साथ फैल रहा है । ऐसे में गंगा किनारे पर रखी पुरोहितों की झोपड़ियां जलमग्न हो चुकी हैं। इससे हलचल का माहौल बना हुआ है।

बता दें कि चार-पांच दिन पूर्व उत्तराखंड में बादल फटने के साथ-साथ पहाड़ी बारिश से मैदानी क्षेत्रों की गंगा व नदियों का जलस्तर बढ़ा था। तब से अभी तक जलस्तर में बढ़ोतरी हो रही है। जल स्तर बढ़ने पर गंगा की धार का बहाव भी तेज हो गया है। जिससे गंगा किनारे पर कटान की समस्या भी बढ़ने लगी है। गंगा किनारे के खेतों में भी कटान हो रहा है। इससे किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खास बात है कि आने वाले समय बाढ़ का सीजन वाला है। ग्रामीणों के मुताबिक बरसात के मौसम में गंगा का जलस्तर इस तरह बढ़ता है कि काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। बाढ़ खंड विभाग के जेई अनवार अली ने बताया कि गंगा का जलस्तर रामगंगा पोषक नहर में पानी छोड़ने की वजह से बढ़ रहा है। एक-दो दिन में कम हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी