Amroha coronavirus news update : छह नए कोरोना संक्रमित मिले, 245 की रिपोर्ट निगेटिव

Amroha coronavirus news update संक्रमितों के स्वजनों और संपर्क में रहने वाले लोगों के बारे में छानबीन की जा रही है। जल्द ही उनके सैंपल एकत्र कर जांच के लिए भेजे जाएंगे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 05:57 PM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 05:57 PM (IST)
Amroha coronavirus news update : छह नए कोरोना संक्रमित मिले, 245 की रिपोर्ट निगेटिव
Amroha coronavirus news update : छह नए कोरोना संक्रमित मिले, 245 की रिपोर्ट निगेटिव

अमरोहा। लखनऊ लैब से शनिवार की शाम करीब चार बजे स्वास्थ्य विभाग को 265 लोगों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। इसमें छह कोरोना पॉजिटिव मिले हैं जबकि 245 निगेटिव पाए गए हैं। 14 लोगों के सैंपल दोबारा से जांच के लिए भेजे जाएंगे। अधिकारियों की मानें तो सभी कोरोना पीडि़तों को वेंकेटेश्वरा मेडिकल कॉलेज में दाखिल कराया गया है। अब उनके परिजनों व संपर्क में आए लोगों को भी चिह्नित करने में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी जुट गए हैं।

तेजी से बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण 

आए दिन रिपोर्ट में संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। नोडल अधिकारी डॉ.हरिदत्त नैमी ने बताया कि आज 265 लोगों की जांच रिपोर्ट आई। इनमें से छह लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जिनमें एक हसनपुर ब्लाक क्षेत्र के गांव घंसूरपुर खालसा, एक अमरोहा शहर की प्रीत बिहार कालोनी, एक जोया ब्लाक क्षेत्र के गांव सिनौरा, एक गंगेश्वरी ब्लाक क्षेत्र के गांव सिमथला व दो रहरा के रहने वाले हैं। 245 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 14 लोगों के सैंपल रिपीट के लिए हैं। उन्होंने बताया कि पीडि़तों को बेहतर उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

नगर पालिका ने मोहल्ला अट्टा किया सील 

अमरोहा के मंडी धनौरा के मोहल्ला अट्टा में इलेक्ट्रिकल मिस्त्री के परिवार के कोरोना पीडि़त मिलने के बाद नगर पालिका ने पुलिस की मदद से उसके आसपास के क्षेत्र को सील कर दिया है।  शुक्रवार को मिली रिपोर्ट में पूर्व में कोरोना पॉजिटिव मिले इलेक्ट्रिकल मिस्त्री के परिवार के चार लोग पॉजिटिव मिले थे। वहीं दो लोग एक निजी चिकित्सक के अस्पताल व परिवार से संबंधित थे। उप जिलाधिकारी विवेक यादव ने शुक्रवार की  शाम को मोहल्ला अट्टा को सील करने के निर्देश दिए थे।  शनिवार को नगरपालिका के अवर अभियंता तेजपाल सिंह के नेतृत्व में एक टीम ने मोहल्ला अट्टा पहुंच कर कोरोना पीडि़त परिवार के आसपास के क्षेत्र की वैदिक बेरिकेडिंग कराए जाने को लेकर चिन्हित किया। इलेक्ट्रिकल मिस्त्री के घर के नजदीक की एक पूरी गली की बेरिकेडिंग कर बंद कर दिया गया है। उधर स्वास्थ्य विभाग मोहल्ले से लोगों के सैंपल कराए जाने की बात कह रहा है। वहीं नगर पालिका के कर्मचारियों ने अभियान चलाकर पूरे मोहल्ले को सैनिटाइज कराया। 

chat bot
आपका साथी