top menutop menutop menu

Amroha coronavirus news update : मायापुरी और आगापुर सील, सर्वे शुरू

Amroha coronavirus news update : मायापुरी और आगापुर सील, सर्वे शुरू
Publish Date:Thu, 16 Jul 2020 08:05 PM (IST) Author: Narendra Kumar

अमरोहा। गजरौला के मुहल्ला मायापुरी व गांव आगापुर निवासी दो कर्मियों की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के प्रशासन द्वारा दोनों स्थानों को सील कर दिया गया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सर्वे भी शुरू कर दिया।

बता दें कि नगर के मुहल्ला मायापुरी व आगापुर निवासी व्यक्ति एक कंपनी में काम करते हैं। संबंधित कंपनी द्वारा दोनों कर्मियों का गजरौला सीएचसी से नमूना जांच के लिए भेजा गया था। बुधवार की शाम इन दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद न सिर्फ कंपनी प्रबंधन में भी खलबली मची बल्कि गांव-मुहल्ले के लोगों में भी हलचल मच गई। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने भी इन दोनों कर्मियों के संपर्क में आने वाले लोगों को होम क्वारंटाइन करवाते हुए क्षेत्र को सील कर दिया है। वहीं दोनों स्थानों पर सर्वे भी शुरु करवा दिया है। उनके स्वजनों के भी नमूने जांच के लिए भेजे जाएंगे।

पालिका फिर हरकत में, सरकारी दफ्तरों को किया सैनिटाइज 

गजरौला में कोरोना संक्रमित केस फिर निकल आने से शहर में संक्रमण का खतरा फिर बढ़ गया है। इसको लेकर हरकत में आई नगर पालिका परिषद की टीमों के द्वारा गुरुवार को अभियान चलाकर सरकारी विभागों के दफ्तरों पर पहुंच सेनिटाइजर का छिड़काव किया। लॉकडाउन की शुरुआत में चौपला के दो सगे भाई व उनकी मां कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद शहर के एक बड़े हिस्से को हॉटस्पॉट में तब्दील कर व्यापक स्तर पर सैनिटाइज करने का अभियान नगर पालिका परिषद के द्वारा रोज चलाया गया था।  हॉटस्पॉट खत्म होने पर पालिका भी धीरे-धीरे सामान्य दौर में आ गई लेकिन अब भी नए संक्रमण के केस निकलने की झड़ी सी लगी हुई है। इससे फिर कोरोना का खतरा बढऩे पर पालिका का अमला सतर्क हो गया। विभाग की टीमों ने गुुरुवार को सरकारी अस्पताल, ब्लाक कार्यालय, पशुचिकित्सालय, थाना परिसर इत्यादि सरकारी व गैरसरकारी भवनों पर पहुंचकर सैनिटाइजर का छिड़काव किया। वहीं सरकारी वाहनों को भी सैनिटाइज किया। नगर पालिका परिषद के ईओ ने बताया कि जिन क्षेत्रों में संक्रमित केस पाए जा रहे हैं। उनमें भी छिड़काव कराया जा रहा है। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.