Amroha coronavirus news : कोरोना संक्रमित महिला की मौत, 56 नए संक्रमित मिले

अमरोहा में कोरोना संक्रमित महिला की मौत।
Publish Date:Sun, 27 Sep 2020 09:09 AM (IST) Author: Narendra Kumar

अमरोहा। कोरोना संक्रमित सेवानिवृत शिक्षिका की मौत हो गई। वहीं स्वास्थ्य विभाग को मिली जांच रिपोर्ट में चार तहसील कर्मी समेत 56 कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति और निकले हैं। जिन्हें इलाज के लिए सरकारी प्रोटोकाल के तहत कोविड अस्पताल में भर्ती कराया है।

जिले में कोरोना केसों की संख्या बढ़कर 2701 तथा मृतकों की संख्या 44 हो गई है। सरकारी लैब से मिली जांच रिपोर्ट में नौगावां सादात के चार तहसील कर्मी, अमरोहा नगर के तीन, अमरेाहा देहात के चार, गजरौला के छह, डिडौली के पांच, हसनपुर के तीन, धनौरा के पांच, गंगेश्वरी आदमपुर का एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। वहीं एंटीजन से अमरोहा नगर के चार, जिला अस्पताल के तीन, धनौरा के पांच, गजरौला के छह और दो व्यक्ति रहरा के जांच में संक्रमित निकले हैं। संचारी रोग नियंत्रण नोडल अधिकारी ने बताया कि 1717 नमूनों की जांच रिपोर्ट मिली थी। जिसमे 56 संक्रमित तथा अन्य नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव है। संक्रमितों को इलाज के लिए कोविड अस्पताल में भर्ती कराया है। उन्होंने बताया कि मंडी धनौरा निवासी सेवानिवृत शिक्षिका की कोरोना से उपचार के दौरान मुरादाबाद के कोविड अस्पताल में मौत हो गई। वह लकवा ग्रस्त भी थीं। हालत बिगड़ने पर स्वजनों ने 24 सितंबर को कोराना जांच कराई थी। जिसमें वह पॉजिटिव निकली थीं। महकमे ने इलाज के लिए महिला को मुरादाबाद के अस्पताल में भर्ती कराया था। जिनकी उपचार के दौरान शनिवार को मौत हो गई। मुरादाबाद में ही उनके शव का सरकारी प्रोटोकाल के तहत अंतिम संस्कार कराया है।

26 मरीज और स्वस्थ होकर लौटे

संचारी रोग नियंत्रण नोडल अधिकारी डॉ. हरिदत्त नेमी ने बताया कि मुरादाबाद, रजबपुर और होम आइसोलेट किए गए 26 व्यक्ति और स्वस्थ होकर अपने घर लौटे हैं। उपचार के दौरान कोरोना लक्षण नहीं मिलने पर चिकित्सकों ने उन्हें स्वस्थ घोषित कर अस्पताल से डिस्चार्ज किया है। जिससे जिले में कोरोना से स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 2187 हो गई है।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.