स्काउट गाइड शिविर में आंबेडकर टोली अव्वल

संस बिलारी राम रतन इंटर कालेज में गुरुवार को नौवीं से 12वीं तक के छात्र-छात्राओं का तीन दिवसीय स्काउट गाइड शिविर लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 07:41 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 07:41 PM (IST)
स्काउट गाइड शिविर में आंबेडकर टोली अव्वल
स्काउट गाइड शिविर में आंबेडकर टोली अव्वल

संस, बिलारी : राम रतन इंटर कालेज में गुरुवार को नौवीं से 12वीं तक के छात्र-छात्राओं का तीन दिवसीय स्काउट गाइड शिविर लगाया गया, जिसमें स्काउट काउंसलर जीतू कुमार ने उन्हें सेवा, अनुशासन, विषम परिस्थितियों में रहना, मतदाता पुनरीक्षण अभियान में सहयोग आदि के बारे में प्रशिक्षित किया।

तीसरे दिन कालेज परिसर में विद्यार्थी अलग टोलियो में बाटे गए और टेंट निर्माण किया। इसमें स्वच्छता, सामान को व्यवस्थित रखने, स्वच्छ पेयजल, पानी की निकासी आदि दर्शाए गए। दीक्षा संस्कार भी लिया। तहसीलदार धमर्ेंद्र सिंह ने मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचकर शिविरार्थियों का उत्साह बढ़ाया। उन्होंने सभी तंबुओं का निरीक्षण कर बच्चों से सवाल पूछे और बाद में सभी का मार्गदर्शन किया। प्रधानाचार्य रामकिशन की अध्यक्षता में लगे शिविर में प्रथम स्थान पर आंबेडकर टोली, दूसरे स्थान पर महात्मा गाधी टोली, तीसरे स्थान पर इंदिरा गाधी टोली रही। आंबेडकर टोली के लीडर अभिषेक, महात्मा गाधी टोली के लीडर आदित्य, इंदिरा गाधी टोली की लीडर खुशबू रही। कृभको द्वारा आयोजित दौड़ प्रतियोगिता में प्रथम कपिल, द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाले टोली नायकों को मुख्य अतिथि के हाथों पुरस्कृत करवाया गया। प्रधानाचार्य रामकिशन के अलावा कई प्रवक्ताओं ने भी बच्चों को संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी