मुरादाबाद में सभी श्रम‍िकों का होगा पंजीयन, म‍िलेगा योजनाओं का लाभ, डीएम ने द‍िए न‍िर्देश

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बालश्रम टास्कफोर्स की समीक्षा बैठक।

Laborers of Moradabad डीएम ने एक्ट के अनुसार ठीक प्रकार से बच्चों का चिन्हांकन कर प्रभावी कार्र‌‌वाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने शत प्रतिशत श्रमिक पंजीयनों को शासकीय योजनाओं से लाभान्वित करने के निर्देश दिए हैं।

Narendra KumarTue, 02 Mar 2021 12:41 PM (IST)

मुरादाबाद, जेएनएन। डीएम राकेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में सर्किट हाउस सभागार में बाल श्रम की टास्क फोर्स की बैठक हुई। इस दौरान श्रमिक पंजीयन की भी समीक्षा की गई। बाल-किशोर (प्रतिषेध एवं विनियमन) अधिनियम 1986 यथा संशोधन 2016 के मुख्य प्राविधानों, राष्ट्रीय बाल श्रम परियोजना की अद्यतन स्थिति एवं नया सवेरा तथा बाल श्रमिक विद्या योजना की स्थिति पर विस्तार से चर्चा हुई।

डीएम ने एक्ट के अनुसार ठीक प्रकार से बच्चों का चिन्हांकन कर प्रभावी कार्र‌‌वाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने शत प्रतिशत श्रमिक पंजीयनों को शासकीय योजनाओं से लाभान्वित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिष्ठान पंजीयन को भी शत प्रतिशत बढ़ाने के निर्देश दिए। सीडीओ ने बैठक में श्रम प्रवर्तन अधिकारियों से कहा कि किसी भी अधिष्ठान एवं श्रमिक का पंजीयन का नवीनीकरण होने से छूटना नहीं चाहिए। पंजीकृत श्रमिकों एवं अधिष्ठानों का शत प्रतिशत नवीनीकरण कराएं ताकि योजना का लाभ देने में लाभार्थी को किसी प्रकार की समस्या न आए। बैठक में एमएचईए के कानूनी सलाहकार नजमुल इस्लाम, महासचिव अवधेश अग्रवाल, बैठक में समाजसेवी शोभना गुप्ता, सीडब्ल्यूसी के चेयरमैन गुलजार अहमद, सदस्य नीतू सक्सेना, एसीएमओ डा. जीएस मर्तोलिया, एवं अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें 

Narendra Chaudhary: नवाब खानदान की संपत्ति बंटवारे के लिए सुप्रीम कोर्ट ने बढ़ाया छह माह का समय

मुरादाबाद आ सकते हैं पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव, तैयारियां शुरू

ICSE Board Exam 2021 : आइसीएसई और आइएससी में 32 सौ परीक्षार्थी देंगे परीक्षा, रिवीजन कराने पर जोर

मुरादाबाद में बढ़ीं लूट की घटनाएं, बदमाशों को पकड़ने के ल‍िए एक्शन प्लान तैयार करेगी पुलिस

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.