74th Independence Day : मुरादाबाद में अलर्ट, 1500 पुलिस कर्मियों की लगाई गई ड्यूटी

Independence Day 2020 स्वतंत्रता दिवस को लेकर मुरादाबाद पुलिस पूरी तरह अलर्ट हो गई। शहर से लेकर गांव तक सुरक्षा का पूरा खाका तैयार कर लिया गया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 07:40 AM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 07:43 AM (IST)
74th Independence Day  : मुरादाबाद में अलर्ट, 1500 पुलिस कर्मियों की लगाई गई ड्यूटी
74th Independence Day : मुरादाबाद में अलर्ट, 1500 पुलिस कर्मियों की लगाई गई ड्यूटी

मुरादाबाद। कोरोना काल में स्वतंत्रता दिवस पर किसी भी अप्रिय घटना को रोकने और गाइड लाइन का पालन कराने के लिए पुलिस बल शुक्रवार से ही अलर्ट पर आ गया। रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर संदिग्ध व्यक्तियों का चेक किया गया। यात्रियों के सामानों की जांच पड़ताल की गई।

देश के 74 वें स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा के मद्देनजर शुक्रवार सुबह से ही पुलिस-प्रशासन सक्रिय नजर आया। चेकपोस्ट बैरियर और शहर के प्रमुख चौराहों पर पुलिस ने सघन चेकिंग अभियान चलाया। सभी सीओ और थाना प्रभारियों ने अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर सुरक्षा का जायजा लिया। एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस साप्ताहिक प्रतिबंध वाले दिन पड़ रहा है। इस दौरान कोई कोविड-19 को लेकर जारी गाइड लाइन का पालन कराना भी पुलिस को प्राथमिकता में है। इसीलिए शहर में करीब 1500 पुलिसकर्मी समेत जिले में 2500 से पुलिसकॢमयों की ड्यूटी लगाई गई है। इसके अलावा एक कंपनी आरएएफ और एक कंपनी व दो प्लाटून पीएसी के जवान भी सुरक्षा ड्यूटी देंगे। छह क्यूआरटी टीम लगाई गई है, जो विशेष परिस्थितियों में मौके पर पहुंच कर एक्शन लेगी। यूपी डायल 112 पीआरवी गाडिय़ों का रूटचार्ट भी स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर इस तरह से तैयार किया गया है, जिससे शहर में पुलिस का मुवमेंट दिखता रहे। इसके अलावा ड्रोन और सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जाएगी।

संदिग्धों की धरपकड़, चेकिंग अभियान

सुरक्षा के मद्देनजर रेलवे स्टेशन पर एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने चेकिंग अभियान चलाया। पुलिस टीम ने स्टेशन पर लोगों के आधार कार्ड आदि चेक कर पूछताछ किए। संदिग्ध सामानों की भी जांच पड़ताल भी की गई। संदेश के आधार पर पुलिस ने तीन लोगों को उठाया। पूछताछ के बाद उन्हेंं छोड़ा गया।

संवेदनशील क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया

फ्लैग मार्च के माध्मय से सख्ती का संदेश दिया गया। कोतवाली और कटघर क्षेत्र में एसपी सिटी अमित कुमार आनंद और एडीएम सिटी राजेंद्र ङ्क्षसह सेंगर ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। आरएएएफ जवानों को साथ लेकर दोनों अधिकारियों ने मंडी चौक, संभली गेट, गलशहीद चौराहा, भूरा का चौराहा, चड्डा मोड, इंपीरियल तिराहा, रेलवे स्टेशन आदि इलाकों में पैदल भ्रमण किया।

chat bot
आपका साथी