Ajam Khan News : निचली अदालत में तीन मुकदमे चलाए जाने की याचिका पर फैसला आज

Ajam Khan News रामपुर सांसद आजम खां के खिलाफ पांच मुकदमे निचली अदालत में चलाए जाने की याचिका पर सोमवार को सुनवाई हुई। अदालत ने इनमें तीन मामलों को सुना। अदालत तीनों मामलों में अब आज फैसला सुना सकती है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 11:31 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 11:31 AM (IST)
Ajam Khan News : निचली अदालत में तीन मुकदमे चलाए जाने की याचिका पर फैसला आज
अदालत तीनों मामलों में अब आज फैसला सुना सकती है।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Ajam Khan News : रामपुर  सांसद आजम खां के खिलाफ पांच मुकदमे निचली अदालत में चलाए जाने की याचिका पर सोमवार को सुनवाई हुई। अदालत ने इनमें तीन मामलों को सुना। अदालत तीनों मामलों में अब आज फैसला सुना सकती है।

सांसद और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ एमपी-एमएलए कोर्ट में मुकदमे चल रहे हैं। इनमें सांसद के अधिवक्ता की ओर से पांच मुकदमों की सुनवाई निचली अदालत में चलाए जाने की याचिका दाखिल की थी। इनमें तीन मुकदमे सांसद के बेटे अब्दुल्ला के दो जन्म प्रमाण पत्र, दो पासपोर्ट और पैन कार्ड बनाने के आरोप के हैं। ये तीनों मुकदमे भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने दर्ज कराए थे। इसमें सांसद पर आरोप है कि उन्होंने अपने बेटे को चुनाव लड़ाने के लिए उसके जन्म प्रमाण पत्र में उम्र बढ़ाई थी। बाद में पैन कार्ड और पासपोर्ट में भी जन्मतिथि बदलवा दी। इस तरह बेटे के अलग-अलग जन्मतिथि के दो जन्म प्रमाण पत्र, दो पासपोर्ट और दो पैनकार्ड बनवा लिए। इन तीनों मुकदमों को निचली अदालत में चलाए जाने को लेकर अदालत ने सुनवाई की। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता प्रताप सिंह मौर्य ने बताया कि अदालत मंगलवार को तीनों मुकदमों को निचली अदालत में चलाए जाने के संबंध में फैसला सुना सकती है। इसके अलावा अलावा सांसद आजम खां पर स्वार में बिना अनुमति रोड शो करने और पड़ोसी आरिफ खां द्वारा मारपीट का मुकदमा निचली अदालत में चलाए जाने की याचिका दाखिल की गई है। इस पर बाद में फैसला होगा।

chat bot
आपका साथी