Ajam Khan News : सांसद आजम खां के खिलाफ पांच मुकदमे निचली अदालत में चलाए जाने पर 12 को होगा फैसला

Ajam Khan News रामपुर सांसद आजम खां के खिलाफ पांच मुकदमों में शुक्रवार को सुनवाई हुई। इनमें तीन मुकदमे फर्जी जन्म प्रमाण पत्र पासपोर्ट और पैन कार्ड बनाने के आरोप के हैं। ये तीनों मुकदमे भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने दर्ज कराए थे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 02:56 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 02:56 PM (IST)
Ajam Khan News : सांसद आजम खां के खिलाफ पांच मुकदमे निचली अदालत में चलाए जाने पर 12 को होगा फैसला
मपुर सांसद आजम खां के खिलाफ पांच मुकदमों में शुक्रवार को सुनवाई हुई।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। रामपुर सांसद आजम खां के खिलाफ पांच मुकदमों में शुक्रवार को सुनवाई हुई। इनमें तीन मुकदमे फर्जी जन्म प्रमाण पत्र, पासपोर्ट और पैन कार्ड बनाने के आरोप के हैं। ये तीनों मुकदमे भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने दर्ज कराए थे।

सांसद पर आरोप है कि उन्होंने अपने बेटे को चुनाव लड़ाने के लिए उसके जन्म प्रमाण पत्र में उम्र बढ़ाई थी। बाद में पैन कार्ड और पासपोर्ट में भी जन्मतिथि बदलवा दी। इस तरह बेटे के अलग-अलग जन्मतिथि के दो जन्म प्रमाण पत्र, दो पासपोर्ट और दो पैनकार्ड बनवा लिए। इसके अलावा अलावा सांसद आजम खां पर विधानसभा चुनाव में बिना अनुमति रोड शो निकालने का है, जिस पर उनके खिलाफ स्वार कोतवाली में आचार संहिता उल्लंघन की रिपोर्ट हुई थी, जबकि एक मुकदमा पड़ोसी आरिफ खां ने गंज कोतवाली में मारपीट का दर्ज कराया था। इन पांचों मुकदमों को निचली अदालत में चलाए जाने के लिए सांसद के अधिवक्ता की ओर से प्रार्थना पत्र दिया गया था। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता राम औतार सैनी ने बताया कि अभियोजन की ओर से प्रार्थना पत्र पर आपत्ति दाखिल की थी। शुक्रवार को आपत्ति पर बहस पूरी हो गई है। अब ये मुकदमे निचली अदालत में चलेंगे या नहीं, इस पर अदालत 12 अक्टूबर को फैसला सुनाएगी।

​​​​​यह भी पढ़ेें :-

Accident in Sambhal : ट्रैक्टर ट्राली से टकराई कार, भाकियू से जुड़े तीन किसानों की मौत, एक की हालत गंभीर

Religion Conversion in UP : अमरोहा से जुड़े मतांतरण के तार, कई लोगों से हो सकती है पूछताछ

Religion Conversion in UP : मौलाना कलीम सिद्दीकी के खास सहयोगी सरफराज के मोबाइल फोन ने खोले कई चौंकाने वाले राज

Azam Khan News : एमपी-एमएलए कोर्ट में सांसद आजम खां के खिलाफ पांच मुकदमों में आज होगी सुनवाई

chat bot
आपका साथी