दो माह बाद अमरोहा में कोरोना ने फिर दी दस्तक, महिला निकली संक्रमित, मुरादाबाद के अस्पताल में भर्ती

Amroha Coronavirus News अमरोहा स्वास्थ्य विभाग को मिली जांच रिपोर्ट में दो माह बाद एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। निजी लैब से आरटीपीसीआर जांच कराई गई थी। उसका मुरादाबाद के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग में खलबली मची है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 07:23 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 07:23 PM (IST)
दो माह बाद अमरोहा में कोरोना ने फिर दी दस्तक, महिला निकली संक्रमित, मुरादाबाद के अस्पताल में भर्ती
दो माह बाद कोरोना का केस निकलने पर स्वास्थ्य विभाग में मची खलबली

मुरादाबाद, जेएनएन। Amroha Coronavirus News : अमरोहा स्वास्थ्य विभाग को मिली जांच रिपोर्ट में दो माह बाद एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। निजी लैब से आरटीपीसीआर जांच कराई गई थी। उसका मुरादाबाद के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। स्वास्थ्य टीम ने मौके पर जाकर कोरोना आशंकित 35 व्यक्तियों के नमूने लेकर जांच को भेजे हैं। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग में खलबली मची है। कोरोना ने दूसरी लहर में पांच अगस्त तक 16604 लोगों को अपनी चपेट में लिया था। इनमें से 204 लोगों की इसकी चपेट में आकर जान चली गई थी।

जिले में 24 अगस्त तक सभी मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके थे। जिसमें कोई केस नहीं निकलने पर जिले को दो सितंबर को कोरोनामुक्त घोषित कर दिया था। अब दो माह बाद जोया विकास खंड के जाटव कालोनी निवासी एक महिला जांच में कोरोना संक्रमित निकली है।वह पिछले समय से बीमार चल रही थी। हालत गंभीर होने पर स्वजन ने मुरादाबाद के निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। 23 अक्टूबर को महिला की निजी लैब से कोरोना जांच कराई तो वह पॉजिटिव निकली। सीएचसी प्रभारी डा. सुखदेव ने बताया कि कालोनी में संक्रमित के स्वजनों व आसपास के 35 आशंकित व्यक्तियों के नमूने लेकर आरटीपीसीआर जांच के लिए भेजा गया है।

अमरोहा जिले को मिला एक और आक्सीजन प्लांट : संयुक्त चिकित्सालय बछरायूं में विधायक राजीव तरारा एवं जिलाधिकारी बालकृृष्ण त्रिपाठी द्वारा आक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया गया। जो एक मिनट में एक हजार लीटर आक्सीजन गैस की सप्लाई देगा। इससे क्षेत्रीय लोगों को आक्सीजन गैस की कमी नहीं होगी।रविवार को विधायक एवं जिलाधिकारी द्वारा संयुक्त चिकित्सालय में आक्सीजन प्लांट का फीता काटकर उद्घाटन किया गया। विधायक ने कहा कि कोरोना काल में केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा कुशल नेतृृत्व एवं प्रबंधन के द्वारा कोरोना को मात देकर एक एतिहासिक कार्य को अंजाम दिया। जिसकी प्रशंसा डब्लूएचओ तक ने की।

जिलाधिकारी ने कहा कि इस आक्सीजन प्लांट के कारण अब आक्सीजन गैस की कोई कमी नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि पूर्व सांसद कंवर सिंह तंवर एवं विधायक राजीव तरारा एवं अन्य जन प्रतिनिधियों की मेहनत रंग लाई तथा यह आक्सीजन प्लांट शुरू हो सका। उन्होंने सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं नीतियों एवं उपलब्धियों की भी जानकारी दी। डीएम ने लोगों से अभी भी मास्क का प्रयोग करने तथा कोविड 19 का टीकाकरण करवाए जाने तथा अन्य लोगों को भी इसके प्रति जागरूक किए जाने पर जोर दिया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी, उप जिलाधिकारी, नोडल अधिकारी एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी