युवती की शादी तय होने के बाद, लड़के वालों को क‍िया फोन, कहा-लड़की को ब्‍लड कैंसर है, फ‍िर टूट गया र‍िश्‍ता

बीते 13 जुलाई को किसी ने युवती के होने वाले ससुर के मोबाइल पर फोन करके बेटी को ब्लड कैंसर होने की जानकारी दे दी। वहीं शादी करने पर बेटे और उसके पिता को जान से मारने की धमकी दी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 12:50 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 12:50 PM (IST)
युवती की शादी तय होने के बाद, लड़के वालों को क‍िया फोन, कहा-लड़की को ब्‍लड कैंसर है, फ‍िर टूट गया र‍िश्‍ता
एसएसपी ने मुगलपुरा थाना प्रभारी को कार्रवाई के आदेश दिए हैं। ........

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। मुगलपुरा थाना क्षत्र के वारसीनगर निवासी महिला ने एसएसपी को शिकायत पत्र देकर बताया कि उसने अपनी बेटी का रिश्ता कटघर थाना क्षेत्र के रहमतनगर निवासी युवक के साथ तय किया था। लेकिन बीते 13 जुलाई को किसी ने युवती के होने वाले ससुर के मोबाइल पर फोन करके बेटी को ब्लड कैंसर होने की जानकारी दे दी। वहीं शादी करने पर बेटे और उसके पिता को जान से मारने की धमकी दी। घबरा कर उन्होंने रिश्ता तोड़ दिया। पीड़िता ने एसएसपी को शिकायत पत्र देकर कहा कि काल करने वाले आरोपित को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाए। एसएसपी ने मुगलपुरा थाना प्रभारी को कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

व‍िवाह‍िता के गायब होने के मामले में मुकदमा : अमरोहा के गजरौला के खादर इलाके के गांव नौनेर से लापता हुई विवाहिता के प्रकरण में पुलिस ने आखिरकार मुकदमा दर्ज कर ही लिया है। पुलिस ने हत्या के इरादे से अगवा करने की धाराओं में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है। हालांकि अभी तक विवाहिता के बारे में कोई सुराग नहीं लगा है। बता दें कि हसनपुर के गांव अगरौला निवासी भूरे ने अपनी बेटी हमजलीश की शादी सवा साल पहले क्षेत्र के गांव नौनेर निवासी राशिद के साथ की थी। आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोग दहेज के लिए उसे प्रताड़ित करते हैं। 11 जुलाई को ससुरालियों द्वारा मायके वालों को विवाहिता के गायब होने की सूचना दी गई। अब मायके वालों का आरोप है कि ससुरालियों ने उसकी हत्या कर शव गायब कर दिया। जबकि ससुरालियों का आरोप है कि मायके वालों के साथ वह घर से आभूषण लेकर फरार हो गई। इसी क्रम में विवाहिता को बरामदगी की मांग को लेकर के पिता अपने परिवार के साथ थाने में पहुंचे और पुलिस से गुहार लगाई। जिस पर पुलिस द्वारा कोई सुनवाई न करने का आरोप लगाया है। इस क्रम में थाना पुलिस ने विवाहित के जेठ नन्हे की तहरीर पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ हत्या करने के इरादे से अगवा करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। हालांकि अभी विवाहित के बारे में कोई सुराग नहीं लगा है। प्रभारी निरीक्षक शरद मलिक ने मुकदमा दर्ज होने की पुष्टि करते हुए बताया कि जल्द ही विवाहिता को बरामद कर आरोपितों को पकड़ लिया जाएगा। पुलिस इस पर वर्क कर रही है।

chat bot
आपका साथी