क‍िशोर से कुकर्म की घटना के बाद, मुरादाबाद बाल संप्रेक्षण गृह से सात अपचारी ज‍िला जेल में शिफ्ट

राजकीय बाल संप्रेक्षण गृह में हुई कुकर्म की घटना के बाद अब बालिग अपचारियों को जिला जेल भेजने की प्रक्रिया तेज हो गई है। अब तक सात किशोरों को बालिग होने पर जिला कारागार में शिफ्ट कर दिया गया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 11:30 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 11:30 AM (IST)
क‍िशोर से कुकर्म की घटना के बाद, मुरादाबाद बाल संप्रेक्षण गृह से सात अपचारी ज‍िला जेल में शिफ्ट
सात किशोरों को बालिग होने पर जिला कारागार में शिफ्ट कर दिया गया है।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। राजकीय बाल संप्रेक्षण गृह में हुई कुकर्म की घटना के बाद अब बालिग अपचारियों को जिला जेल भेजने की प्रक्रिया तेज हो गई है। अब तक सात किशोरों को बालिग होने पर जिला कारागार में शिफ्ट कर दिया गया है।

मुरादाबाद के बाल संप्रेक्षण गृह में क्षमता से तीन गुना अपचारी रह रहे हैं। कुछ दिन पूर्व एक किशोर से कुकर्म की घटना होने के बाद मचे बवाल के बाद अब संप्रेक्षण गृह सहायक अधीक्षक ने यहां रहने वाले सभी किशोर के दाखिल होने के समय दर्ज जन्मतिथि को सूची बनवाकर तैयार करा लिया है। इसी हिसाब से अब कोर्ट में शिफ्टिंग को अर्जी लगाने के काम को प्राथमिकता पर शुरू करा दिया है। कुकर्म की घटना के बाद से संप्रेक्षण गृह अफसरों ने एक सप्ताह के अंदर सात अपचारियों को बालिग होते ही कोर्ट की अनुमति पर जिला जेल भिजवा दिया। संप्रेक्षण गृह सहायक अधीक्षक राम प्रताप ने बताया कि परिसर में रहने वाले किशोरों के बालिग होते ही शिफ्ट कराया जाता है। लेकिन, इसके लिए काेर्ट की अनुमति लेनी होती है।

chat bot
आपका साथी