संवेदनहीनता : कोरोना से बहन की मौत के बाद भाइयों ने हड़प ल‍िए 15 लाख के जेवर, एसएसपी ने द‍िए कार्रवाई के आदेश

कोरोना की दूसरी लहर में परिवार को बचाने के लिए मुंबई से कारोबारी परिवार के साथ कांठ में अपनी ससुराल आकर रुके। यहां भी पत्नी संक्रमित हुई और उसकी मौत गई। कारोबारी ने अपनी पत्नी के भाइयों पर जेवर हड़पने का आरोप लगाते हुए एसएसपी से शिकायत की है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 11:20 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 11:20 AM (IST)
संवेदनहीनता : कोरोना से बहन की मौत के बाद भाइयों ने हड़प ल‍िए 15 लाख के जेवर, एसएसपी ने द‍िए कार्रवाई के आदेश
मुंबई के कारोबारी की तहरीर पर कांठ पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। कोरोना की दूसरी लहर में परिवार को बचाने के लिए मुंबई से कारोबारी परिवार के साथ कांठ में अपनी ससुराल आकर रुके। यहां पत्नी संक्रमित हुई और उसकी मौत गई। कारोबारी ने अपनी पत्नी के भाइयों पर जेवर हड़पने का आरोप लगाते हुए एसएसपी से शिकायत की है। एसएसपी ने कांठ थाना पुलिस ने आरोपित दोनों सालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

मुंबई स्थित शारदा बिल्डिंग टोपीवाला लेन डीबी मार्ग पुलिस स्टेशन ग्रांट रोड निवासी जगदीश नारायण पुजारी की ससुराल मुरादाबाद के कांठ थाना क्षेत्र के महमूदपुर माफी गांव में है। उन्होंने मुरादाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पवन कुमार को शिकायत पत्र देकर बताया कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान वह डरकर मुंबई से अपनी पत्नी और बेटी के साथ कांठ स्थित ससुराल में आ गए थे। लेकिन इसी दौरान उनकी पत्नी मोनिका कोरोना संक्रमित हो गई। हालत गंभीर होने पर उसे मेरठ के निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। लेकिन कुछ दिनों तक चले इलाज के बाद उसकी मौत हो गई थी। वहीं इलाज के दौरान वह ससुराल के लोगों के पास 12 वर्षीय बेटी को छोड़ गए थे। लेकिन जैसे ही उनकी पत्नी की मौत की जानकारी दोनों  साले को लगी, उन्होंने ससुराल की अलमारी में रखी सोने-चांद की ज्वैलरी निकाल ली। इस ज्वैलरी की कीमत मौजूदा समय में लगभग 15 लाख रुपये हैं। वहीं जब वह ज्वैलरी निकालकर कमरे से जा रहे थे,तो उनकी बेटी ने विरोध किया,तो उसके साथ भी मारपीट कर दी। पत्नी के दाह संस्कार व अन्य कार्यक्रम के बाद जब वह जाने लगे तो उन्होंने दोनों सालों से जेवर मांगे तो वह विवाद करने लगे और जान से मारने की धमकी देने लगे। काफी प्रयास के बाद जब ज्वैलरी नहीं लौटाई तो पीड़ित ने कानूनी कार्रवाई का निर्णय लिया। पीड़ित की शिकायत पर बुधवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कांठ थाना पुलिस को दोनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। सीओ कांठ महेश चंद्र गौतम ने बताया कि पीड़ित की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करने के साथ ही आरोपितों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

chat bot
आपका साथी