मुरादाबाद में मजदूर की मौत के बाद स्‍वजन ने रोकी ट्रेन, मुआवजे की मांग को लेकर उठाई आवाज

Protest on railway line छजलैट थाना क्षेत्र निवासी प्रेमपाल की सोनकपुर ओवरब्रिज से रविवार को गिरकर मौत हो गई थी। सोमवार को मुआवजे की मांग को लेकर स्वजन सोनकपुर में रेलवे लाइन पर पहुंच गए। उन्‍होंने पटरी पर खड़े होकर ट्रेन रुकवा दी।

Narendra KumarMon, 29 Nov 2021 04:07 PM (IST)
करीब आधे घंटे बाद स्वजन पटरी से हटे।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Protest on railway line : छजलैट थाना क्षेत्र निवासी प्रेमपाल की सोनकपुर ओवरब्रिज से रविवार को गिरकर मौत हो गई थी। सोमवार को मुआवजे की मांग को लेकर स्वजन सोनकपुर में रेलवे लाइन पर पहुंच गए। उन्‍होंने पटरी पर खड़े होकर ट्रेन रुकवा दी। इस दौरान डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस कुछ देर के ल‍िए खड़ी रही। सूचना मिलने पर सिविल लाइंस थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे। इसके बाद स्वजन को समझाया। करीब आधे घंटे बाद स्वजन पटरी से हटे। इसके बाद रेल यातायात संचालन शुरू हो सका। 

यह है मामला : मझोला क्षेत्र में फ्लाईओवर का निर्माण चल रहा है। इसमें छजलैट थाना क्षेत्र के गांव तेलीपुरा खालसा निवासी प्रेमपाल ने अमरोहा जनपद के देहात थाना क्षेत्र के गांव कांकर सराय निवासी मासूम अली तथा एक अन्य के साथ ठेका ले रखा है। रविवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे पुल पर मजदूर काम कर रहे थे। प्रेमपाल अपने मजदूरों के साथ निचले हिस्से में काम कर रहा था जबकि दूसरे ठेकेदार के मजदूर ऊपर कंकरीट बिछा रहे थे। इस दौरान ऊपर से लकड़ी का भारी-भरकम गट्टा प्रेमपाल के सिर पर आ गिरा। इससे वह बुरी तरह लहूलुहान होकर वहीं गिर पड़ा। साथी ठेकेदार मासूम अली उसे लेकर तत्काल कासमास अस्पताल पहुंचे थे। डाक्टरों ने प्रेमपाल का परीक्षण करने के बाद मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद मृतक के साढ़ू हरकेश के साथ करीब 20 लोग सिरकोई भूड़ रेलवे ट्रैक पर पहुंचे और ट्रेन रोक द‍िया। पुलिस ने बातचीत के बाद मदद का आश्वासन दिया।

मची रही अफरातफरी : रेलवे लाइन जाम की सूचना पर अफरातरी मची रही। हालांक‍ि पुलिस ने मौक पर पहुंचकर जल्‍द ही लोगों को रेलवे लाइन से हटवा द‍िया, अन्‍यथा अन्‍य ट्रेनें भी लेट हो सकती थीं।

उपचार के दौरान निजी अस्पताल में महिला की मौत : सम्‍भल के चन्‍दौसी कोतवाली क्षेत्र में महिला की हालत खराब होने पर उसे शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। स्वजन ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस पहुुंच गई। बाद में स्वजन बिना किसी कार्रवाई के ही शव को घर ले गए। एक महिला को सुभाष रोड स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उसकी हालत बिगड़ने से मौत हो गई। पहले तो स्वजन ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाया और हंगामा करना शुरू कर दिया। सूचना पर पुलिस पहुंची और महिला के स्वजन से तहरीर देने के लिए कहा तो उन्हें कार्रवाई करने से मना कर दिया और शव लेकर चले गए। वहीं चिकित्सक ने बताया कि महिला को हार्ट अटैक हुआ था इससे उसकी मौत हुई है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.