अनामिका शुक्ला प्रकरण के बाद 15 से मुरादाबाद में भी होगी शिक्षकों के प्रपत्रों की जाच

अनामिका शुक्ला प्रकरण के बाद जांच की आंच महाविद्यालयों तक पहुंच चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 02:10 AM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 06:07 AM (IST)
अनामिका शुक्ला प्रकरण के बाद 15 से मुरादाबाद में भी होगी शिक्षकों के प्रपत्रों की जाच
अनामिका शुक्ला प्रकरण के बाद 15 से मुरादाबाद में भी होगी शिक्षकों के प्रपत्रों की जाच

मुरादाबाद, जेएनएन। अनामिका शुक्ला प्रकरण के बाद जांच की आंच महाविद्यालयों तक पहुंच चुकी है। बाकायदा इसके लिए जांच अधिकारी भी नियुक्त कर दिए गए है। जांच का चार्ट भी जारी हो गया है कि किस तारीख में किस महाविद्यालय के शिक्षकों के प्रमाणपत्र जांचे जाएंगे। 15 जुलाई से महाविद्यालयों के शिक्षकों के प्रपत्रों की जांच शुरू होगी, इस संबंध में महाविद्यालयों के प्राचार्यो को नोडल अधिकारी की ओर से पत्र जारी कर जानकारी दे दी गई है। साथ ही यह भी कहा गया है कि जांच के लिए महाविद्यालय पूरी तैयारी रखें।

मुरादाबाद जिले के महाविद्यालयों में जांच के लिए रामपुर के राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. अतुल शर्मा को नोडल अधिकारी बनाया गया है। दबी जुबान कुछ शिक्षकों ने जांच का विरोध भी शुरू कर दिया है। वहीं ज्यादातर शिक्षकों ने सरकार के इस निर्णय का पूर्ण समर्थन करते हुए कहा है कि हम सरकार के इस निर्देश का पालन करेंगे, जांच में सहयोग करेंगे। पारदर्शिता के लिए सरकार का कदम उचित केजीके कॉलेज शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ. राजकुमार सोनकर ने कहा कि अनामिका शुक्ला प्रकरण सामने आने के बाद पारदर्शिता के लिए सरकार का यह उचित कदम है। जांच में यदि कोई कमी है तो वह सामने आ जाएगी, जांच में हर संभव सहयोग के लिए तैयार हैं। शिक्षकों में हलचल तेज

विश्वव्यापी कोरोना महामारी के चलते महाविद्यालय बंद हैं लेकिन, जांच को लेकर महाविद्यालयों के शिक्षकों में हलचल तेज हो गई है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि जांच में कौन-कौन से तथ्य सामने नजर आते हैं।

chat bot
आपका साथी