मुरादाबाद में ई-रिक्शा चुराने के बाद बेच देते थे उसकी बैटरी, पुलिस ने तीन को क‍िया गिरफ्तार

सिविल लाइंस थाना पुलिस ने ई-रिक्शा चुराकर उसकी बैटरी बेचने वाले दो चोरों समेत तीन को गिरफ्तार किया है। आरोपित ई-रिक्शा चुराने के बाद उसकी बैटरी निकालकर बेच देते थे। पुलिस ने चोरी की बैटरी खरीदने वाले को भी पकड़ लिया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:31 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:31 AM (IST)
मुरादाबाद में ई-रिक्शा चुराने के बाद बेच देते थे उसकी बैटरी, पुलिस ने तीन को क‍िया गिरफ्तार
पुलिस ने चोरी की बैटरी खरीदने वाले को भी पकड़ लिया है।

मुरादाबाद, जेएनएन। सिविल लाइंस थाना पुलिस ने ई-रिक्शा चुराकर उसकी बैटरी बेचने वाले दो चोरों समेत तीन को गिरफ्तार किया है। आरोपित ई-रिक्शा चुराने के बाद उसकी बैटरी निकालकर बेच देते थे। पुलिस ने चोरी की बैटरी खरीदने वाले को भी पकड़ लिया है। आरोपितों के कब्जे से चुराया गया एक ई-रिक्शा और 16 बैटरी बरामद की गई।

सिविल लाइंस थाना प्रभारी सहंसरवीर सिंह ने बताया कि तीन लोग ई-रिक्शा में कुछ बैटरी रखकर ले जा रहे थे। उपनिरीक्षक शीशपाल सिंह चौहान ने फकीरपुरा फाटक के पास निर्माणाधीन पुल के नीचे शक होने पर उन्हें रोक पूछताछ की तो युवक घबरा गए। आरोपितों ने पूछताछ में अपने नाम सद्दाम उर्फ दानिश निवासी चक्कर की मिलक निकट मदीना मस्जिद थाना सिविल लाइंस, मुहम्मद आलिम निवासी मुहल्ला करुला गली नंबर एक निकट साबुन फैक्ट्री थाना कटघर और मुहम्मद यासीन निवासी मुहल्ला मनिहारन कस्बा व थाना भोजपुर बताए। आरोपितों ने बताया कि वह ई-रिक्शा चोरी करने के बाद बैटरी निकाल कर ई-रिक्शा को लावारिस हालत में छोड़ देते थे। चुराई गई बैटरियों को यासीन को बेच देते थे। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की।

पीतल दस्तकार पर पैसे हड़पने का आरोप : मुगलपुरा थाना क्षेत्र निवासी अजीम ने एसएसपी को शिकायती पत्र देकर पीतल दस्तकार पर 55 हजार रुपये हड़पने का आरोप लगाया है। पीड़ित ने एसएसपी को बताया कि उसका भाई शमीम नेपाल के काठमांडू में पीतल की छिलाई का काम कराता है। नागफनी के अंडे वाली गली तहसील स्कूल निवासी युवक भी चार माह से उसके साथ काम कर रहा था। आरोपित ने परेशानी बताकर 55 हजार रुपये लिए थे। इसके बाद काम भी नहीं किया और धोखा देकर काठमांडू चला आया। पीड़ित की शिकायत पर एसएसपी ने जांच के आदेश दिए।

आरोपित गिरफ्तार : भोजपुर थानाक्षेत्र के एक गांव में रहने वाली युवती ने दहेज में एक कार व पचास हजार रुपये की मांग करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। पीड़िता ने पति इमरान पर कुकर्म करने और नौशाद एवं सलमान पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था। विरोध करने पर आरोपितों ने जान से मारने की धमकी दी थी। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया था। तभी से पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही थी। उपनिरीक्षक सत्यवीर सिंह ने इमरान को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की। 

chat bot
आपका साथी