मुरादाबाद से पशु चोरी कर उत्तराखंड में बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार, दो राज्‍यों में था गैंग का खौफ

पशु लूट को अंजाम देने वाले दो बदमाशों को कुंदरकी थाना पुलिस के साथ ही एसओजी की टीम ने गिरफ्तार कर कार्रवाई की। पकड़े गए बदमाशों ने 30 मई की रात को कुंदरकी में पशु चुराकर भागने के दौरान ग्रामीणों पर फायरिंग भी की थी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 10:24 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 10:24 AM (IST)
मुरादाबाद से पशु चोरी कर उत्तराखंड में बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार, दो राज्‍यों में था गैंग का खौफ
कुंदरकी थाना क्षेत्र में पुलिस और एसओजी ने की संयुक्त कार्रवाई।

मुरादाबाद, जेएनएन। पशु लूट को अंजाम देने वाले दो बदमाशों को कुंदरकी थाना पुलिस के साथ ही एसओजी की टीम ने गिरफ्तार कर कार्रवाई की। पकड़े गए बदमाशों ने 30 मई की रात को कुंदरकी में पशु चुराकर भागने के दौरान ग्रामीणों पर फायरिंग भी की थी। उस दौरान वे चोरी के दो पशु और पिकअप वाहन छोड़कर भाग गए थे। पुलिस ने आरोपितों से पूछताछ के बाद कुल सात आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की है।

थानाक्षेत्र के गांव सैफपुर चित्तू निवासी सुलेमान 30 मई की रात आवास में सो रहा था। मकान के बाहर पशु बंधे हुए थे। सुबह करीब चार बजे दो बदमाशों ने उसके पशुओं को खोलकर पिकअप वाहन में लाद लिया था। लेकिन इसी दौरान सुलेमान की आंख खुल गईं, और उसने शोर मचाना शुरू कर दिया था। जिसके बाद यही दोनों बदमाश फायरिंग करते हुए पिकअप को छोड़कर भाग गए थे। कुंदरकी पुलिस मुकदमा दर्ज कर बदमाशों की तलाश कर रही थी। गुरुवार को एसओजी की टीम ने इस घटना में शामिल बाबू निवासी ग्राम गोट थाना कटघर और शादाब निवासी ग्राम वीरपुर थान थाना मूढापांडे को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की। वहीं इस घटना में शामिल अन्य पांच आरोपितों की तलाश पुलिस कर रही है।

उत्तराखंड से लेकर यूपी तक गैंग का था खौफ : पुलिस अफसरों ने बताया कि पशु चोरी करने के लिए सातों बदमाशों का गिरोह सक्रिय था। यह गिरोह उत्तराखंड से लेकर यूपी के कई जिलों में मवेशियों की लूटपाट कर फिर दूसरे राज्य में बेचने का काम करता था। आरोपित मुरादाबाद के अलावा रामपुर , बदायूं , सम्भल , बिजनोर , बरेली , अमरोहा , उधमसिंह नगर तमाम जगहों से रात्रि में अवैध तमंचों से लैस होकर पिकअप के माध्यम से मवेशी चोरी की घटना को अंजाम देते थे और विरोध करने पर फायरिंग करते हुए पशु चोरी कर भाग जाते थे। पकड़े गए दोनों आरोपितों के खिलाफ अलग-अलग थानों में 20 से अधिक मुकदमें दर्ज है।

यह हैं गिरोह के सदस्य : 1-बाबू पुत्र सरजीत शेखजाद निवासी ग्राम गोट थाना कटघर मुरादाबाद 2-शादाब पुत्र अशरफ खां निवासी वीरपुर थान थाना मूंढापांडे 3-रफी पुत्र वालिद निवासी ग्राम चमरौआ थाना मूंढापांडे 4-भूरा पुत्र रफीक निवासी गांव भैंसिया थाना कटघर 5-सद्दाम पुत्र दिलशाद निवासी चमरौआ थाना मूंढापांडे , 6-हाकम अली पुत्र तौफ़ीक़ निवासी चूहानगला थाना भगतपुर 7-नावेद उर्फ़ चुंदा पुत्र वाज़िद एडीए कालोनी अलीगढ़ वर्तमान जयंतीपुर थाना मझोला। 

यह भी पढ़ें :-

Indian Railways : रेलवे ने यात्र‍ियों को दी बड़ी राहत, जल्‍द चलने लगेंगी ये 42 ट्रेनें, यहां देखें पूरी सूची

UP : शादी से 6 दिन पहले होने वाले दामाद ने पिता के अरमानों का किया कत्ल, सड़क पर मिली बेटी की लाश

Moradabad weather : मानसून पड़ा कमजोर, अब एक सप्ताह में आने की उम्मीद, हो सकती है हल्‍की बारिश

chat bot
आपका साथी