मंगनी के बाद दहेज में मांगने लगे बुलेट, नहीं म‍िलने पर तोड़ द‍िया र‍िश्‍ता, एसएसपी ने द‍िए कार्रवाई के आदेश

मझोला थाना क्षेत्र के जयंतीपुर रोड निवासी एक पीड़ित ने एसएसपी को शिकायत पत्र देकर आरोप लगाया कि दहेज न देने पर लड़के के परिवार ने रिश्ता तोड़ दिया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 09:42 AM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 09:42 AM (IST)
मंगनी के बाद दहेज में मांगने लगे बुलेट, नहीं म‍िलने पर तोड़ द‍िया र‍िश्‍ता, एसएसपी ने द‍िए कार्रवाई के आदेश
पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

मुरादाबाद, जेएएन। मझोला थाना क्षेत्र के जयंतीपुर रोड निवासी एक पीड़ित ने एसएसपी को शिकायत पत्र देकर आरोप लगाया कि दहेज न देने पर लड़के के परिवार ने रिश्ता तोड़ दिया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

पीड़ित ने बताया कि मैनाठेर थाना क्षेत्र के जटपुरा निवासी मोहसिम के साथ बेटी का निकाह किया गया था। फरवरी में मंगनी के कार्यक्रम में तीन लाख रुपये खर्च किए गए थे। निकाह के लिए 21 मार्च की तारीख तय थी। लेकिन निकाह की तारीख नजदीक आते ही मोहसिम और उसके पिता मतलूब ने दहेज में बुलेट के साथ नकदी की मांग शुरू कर दी। जब लड़की पक्ष ने दहेज देने से इन्कार कर दिया तो शादी तोड़ने की धमकी देने लगे। पीड़ित की शिकायत पर एसएसपी ने मझोला थाना पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। 

दहेज हत्या में पति समेत सात ससुरालियों पर मुकदमा

रामपुर के अजीतपुर में महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मायके वालों ने ससुरालियों पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया, जबकि मायके वालों का कहना है कि महिला ने खुद ही फांसी लगाई है। पुलिस ने मृतका के भाई की तहरीर पर सात ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बढ़पुरा शर्की निवासी रामौतार ने अपनी बहन ऊषा की शादी चार-पांच साल पहले ग्राम अजीतपुर चोटी वाला मंदिर निवासी सुरेश पुत्र केसरी से की थी। हैसियत के मुताबिक दान दहेज दिया था। आरोप है कि ससुराल वाले दहेज से खुश नहीं थे और दहेज में डेढ़ लाख रुपये व एक अपाचे मोटरसाइकिल की मांग करते थे। करीब दो साल पहले ससुरालियों ने दहेज के लिए उसकी बहन से मारपीट की तो दहेज अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया। बाद में समाज के कुछ लोगों ने समझौता करा दिया था। कुछ दिन तक सब ठीक रहा। बाद में ससुराली फिर दहेज के लिए बहन को परेशान करने लगे थे। नौ जून को बहन के जेठ ने फोन करके उसकी मौत की जानकारी दी। ससुराल वालों का कहना था कि उसने फांसी लगा ली। इस पर मायके से स्वजन आ गए। ससुरालियों पर दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया। सूचना पर अजीतपुर चौकी पुलिस भी आ गई। सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस ने रामौतार की तहरीर पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया। मुकदमे में मृतका के पति सुरेश, सास भूरी, जेठ रमेश, मक्खन, ननद सरोज, जेठानी पूनम एवं रामगोपाल सैनी को नामजद किया है। 

chat bot
आपका साथी