निकाह के 12 साल बाद तीन तलाक देकर पत्नी को घर से निकाला, जानें क्या रही तीन तलाक देने की वजह

Triple Talaq News मुरादाबाद में निकाह के 12 साल बाद पति ने पत्नी को तत्काल तीन तलाक देकर घर सेे निकाल दिया। दरअसल महिला का पति और ससुराल वाले उससे मायके से दहेज में दो लाख रुपये बाइक और फ्रिज लाने के लिए कह रहे थे।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 12:36 PM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 12:36 PM (IST)
निकाह के 12 साल बाद तीन तलाक देकर पत्नी को घर से निकाला, जानें क्या रही तीन तलाक देने की वजह
एसएसपी ने संबंधित थाने को मुकदमा दर्ज करके आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

मुरादाबाद, जेएनएन। Triple Talaq News :  मुरादाबाद में निकाह के 12 साल बाद पति ने पत्नी को तत्काल तीन तलाक देकर घर सेे निकाल दिया। दरअसल महिला का पति और ससुराल वाले उससे मायके से दहेज में दो लाख रुपये, बाइक और फ्रिज लाने के लिए कह रहे थे। उनकी मांग पूरी नहीं होने पर महिला को प्रताडि़त किया जाने लगा। इसके बाद भी रुपये और सामान लाने से इन्कार करने पर ससुराल वालों ने महिला को मारपीट कर घर से निकाला दिया। पति ने उसी समय तीन बार तलाक, तलाक, तलाक भी बोल दिया। महिला ने पुलिस से शिकायत की लेकिन वहां से कोई कार्रवाई नहीं की गई। इस पर महिला एसएसपी बबलू कुमार से मिली और अपनी पीड़ा सुनाई। इस पर एसएसपी ने संबंधित थाने को मुकदमा दर्ज करके आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

थाना मझोला क्षेत्र में रहने वाली महिला ने बताया कि उसका निकाह 12 वर्ष पूर्व गलशहीद क्षेत्र में रहने वाले युवक के साथ हुआ था। शादी के कुछ दिन बाद ही ससुराल वाले उसे कम दहेज के लिए ताने देते। दहेज में बाइक, फ्रिज और दो लाख रुपये की मांग करने लगे। इन्कार करने पर उसके साथ मारपीट करते और तलाक देने की धमकी देने लगे। इस दौरान उसके दो बच्चे भी हुए। ससुराल वालों ने उसके जेवर भी छीन लिए। कई बार मारपीट कर घर से निकाला गया, लेकिन हर बार पंचायत के जरिए अपना घर बचाने का प्रयास करती रही। पीड़िता का कहना है कि वह 13 नवंबर की शाम करीब छह बजे वह खाना खा रही थी, इस बीच पति, ननद व ननदोई उसके कमरे में घुस आए और उसके साथ मारपीट की। अचानक उसकी मां व भाई मौके पर आ गए। इन्हें देख पति ने उस पर चाकू से हमला कर दिया। बीच-बचाव को आई उसकी मां को चाकू से घायल कर दिया। ननदोई ने उसके साथ अश्लीलता की। विरोध करने पर पति ने तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। एसएसपी ने मामले में मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी