मेडिकल कॅालेजों में बनेंगे एडवांस लैब : सुरेश खन्ना

प्रदेश सरकार के वित्त संसदीय एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि कोरोना वार्ड का निरीक्षण।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Jun 2020 02:33 AM (IST) Updated:Wed, 03 Jun 2020 02:33 AM (IST)
मेडिकल कॅालेजों में बनेंगे एडवांस लैब : सुरेश खन्ना
मेडिकल कॅालेजों में बनेंगे एडवांस लैब : सुरेश खन्ना

मुरादाबाद : प्रदेश सरकार के वित्त, संसदीय एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिये प्रदेश सरकार तत्पर है। मेडिकल कॉलेजों में एडवांस लैब बनाने की तैयारी है। सरकारी अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में पैसे की व्यवस्था कर दी गई है, टेंडर जारी हो गया है। बोले, आज 10 हजार टेस्टिंग प्रतिदिन हो रही है। एक लाख बेड तैयार हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि जरूरी नियम बना दिए गए हैं। लोगों को स्वत: दो गज की दूरी और मास्क पहनने के नियम का पालन करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित 60 फीसद मरीज ठीक हो रहे हैं। प्रदेश में 30 लाख लोग बाहर से आए हैं, उनको रोजगार देने की व्यवस्था हो रही है।

---------------------

दर्द सुनाने में लगे भाजपाइयों ने तोड़ दिये शारीरिक दूरी के नियम

अफसरों के साथ सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक जैसे ही समाप्त हुई, भाजपा नेताओं ने अपना दर्द सुनाने के लिए मंत्री को घेर लिया। इस दौरान शारीरिक दूरी का भी ख्याल नहीं रखा गया। भाजपा के जिला महामंत्री श्याम बिहारी शर्मा और कमल गुलाटी ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान पुलिस पास के नाम पर परेशान कर रही थी। मंत्री ने एसएसपी अमित पाठक से इस बाबत चर्चा की और कहा कि वे देखें कि कोई वर्कर पास के नाम पर कैसे पुलिस के हाथों परेशान हुआ। चालान के साथ-साथ पुलिस पहल कर लोगों को मास्क भी बांटे ताकि उनमें नैतिक बोध जागे।

डॉक्टर भगवान का रूप, मन से करें मरीजों की सेवा : सुरेश खन्ना

टीएमयू में बने कोविड-19 अस्पताल के निरीक्षण के क्रम में मंत्री सुरेश खन्ना ने डॉक्टरों से बातचीत में कहा कि कोरोना संक्रमण को दूर करने के लिए सरकार बेहतर सुविधाएं मरीजों को उपलब्ध करा रही है। डॉक्टर भगवान के रूप हैं। भगवान मरीजों से डरें नहीं बल्कि इनको देखें और उपचार करें। कोरोना के अलावा डॉक्टर अन्य मरीजों का भी उपचार करें। टीएमयू एडमिन डायरेक्टर अभिषेक कपूर, प्रोफेसर जावेद खान, कोविड-19 अस्पताल प्रभारी डॉ. वीके सिंह, सहायक प्रभारी डॉ.नजमुल हुदा से मरीजों के बारे में जानकारी की।

उन्होंने अस्पताल प्रबंधन से कहा कि यहां अन्य इमरजेंसी सेवाएं भी शुरू की जाएं। कोरोना के अलावा दूसरे गंभीर मरीजों को परेशानी नहीं होने दें। वार्ड में जाने से पहले पीपीई किट पहनें। अपना पूरा बचाव करें। उन्होंने आश्वस्त किया कि स्वास्थ्य महकमा तत्पर है। स्वास्थ्य प्रशासन हर प्रकार का सहयोग देने को तैयार है। बाद में वे स्वयं कोरोना संक्रमित मरीजों के पास पहुंचे। हालांकि उनके बिना पीपीई किट के ही कोरोना वार्ड में आ जाने पर लोग हतप्रभ थे। उन्होंने वार्ड में भर्ती चक्कर की मिलक और टीडीआइ निवासी कोरोना संक्रमितों से अस्पताल में हो रहे इलाज, खान-पान और साफ-सफाई की भी जानकारी ली। अस्पताल से निकलने के बाद मंत्री ने डिस्चार्ज हुए नया गांव के 35 वर्षीय व्यक्ति और सम्भल की चार साल की बच्ची को गुलाब का फूल देकर ठीक होने की बधाई दी। इस दौरान जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, नगर विधायक रितेश गुप्ता, कांठ विधायक राजेश कुमार चुन्नू, एडी हेल्थ डॉ. सत्य सिंह, सीडीओ मृदुल चौधरी, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. दीपक वर्मा आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी