मुरादाबाद में मामलों के न‍िस्‍तारण के ल‍िए फ‍िर से शुरू होगी कार्रवाई, अभिलेखों का होगा निरीक्षण

कलक्ट्रेट में जिलाधिकारी ने परिचयात्मक निरीक्षण किया। डीएम ने सर्वप्रथम समस्त न्यायालयों का भ्रमण किया। उन्होंने कोविड-19 के दौरान अवरुद्ध हुई वादों के निस्तारण की कार्रवाई पुनः सुचारु करने के निर्देश दिए। लंबित मामलों का निस्तारण करने के लिए फाइलें प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 03:12 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 03:12 PM (IST)
मुरादाबाद में मामलों के न‍िस्‍तारण के ल‍िए फ‍िर से शुरू होगी कार्रवाई, अभिलेखों का होगा निरीक्षण
मुरादाबाद डीएम ने किया कलक्ट्रेट का निरीक्षण।

मुरादाबाद, जेएनएन। कलक्ट्रेट में जिलाधिकारी ने परिचयात्मक निरीक्षण किया। डीएम ने सर्वप्रथम समस्त न्यायालयों का भ्रमण किया। उन्होंने कोविड-19 के दौरान अवरुद्ध हुई वादों के निस्तारण की कार्रवाई पुनः सुचारु करने के निर्देश दिए। साथ ही असलहा अनुभाग के कर्मचारियों को वारिसान के लंबित मामलों का निस्तारण करने के लिए फाइलें प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

डीएम ने ईआरके सेक्शन, शस्त्र अनुभाग, संयुक्त कार्यालय, जेआरके, नजारत, राजस्व अभिलेखागार एवं रिकार्ड रूम, पुस्तकालय (लाइब्रेरी), विशेष भूमि अध्याप्ति कार्यालय, सहायक भूलेख कार्यालय, जिला पूर्ति कार्यालय, दंड अभिलेखागार, फार्म कक्ष, संग्रह कार्यालय तथा असलाह सेक्शन का परिचयात्मक निरीक्षण किया। इस दौरान कलक्ट्रेट के पटलों पर पत्रावली का रख-रखाव व्यवस्थित पाया गया एवं संतोष व्यक्त किया। मुआयना के दौरान प्रभारी अभिलेखागार को नियमित अंतराल पर अभिलेखों का निरीक्षण करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान अवगत कराया गया कि कलक्ट्रेट में पद रिक्त चल रहे हैं। जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित को सक्षम स्तर से रिक्त पदों के सापेक्ष प्रोन्नति की कार्रवाई शीघ्र कराए जाने को कहा। निरीक्षण में असलहा सहायक को वारिसान हस्तान्तरण के लंबित चल रहे आवेदनों की सूची तैयार कर कार्रवाई के लिए प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए, ताकि लंबित चल रहे आवेदनों को निस्तारित किया जा सके। निरीक्षण के दौरान सहायक रजिस्ट्रार स्टाम्प के कार्यालय के पास गंदगी होने पर तत्काल साफ-सफाई कराने एवं अन्यत्र रूप से खड़े वाहनों को हटवाने एवं निर्धारित स्टैंड में खड़े करने के निर्देश दिए। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन सुरेन्द्र सिंह, अपर जिलाधिकारी नगर आलोक कुमार वर्मा, अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम एवं द्वितीय, अपर उप जिलाधिकारी के अतिरिक्त अरविंद वर्मा, नाजिर सदर गोपी कृष्ण, नावेद सिद्दीकी सहित सभी पटलों के सहायक मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें :-

मुरादाबाद में शराब के नशे में युवक ने काटी हाथ की नस, ज‍िला अस्‍पताल में इलाज के दौरान मौत

Crime in Rampur : रामपुर में पुलिस से हुइ मुठभेड़ में दो को लगी गोली, बैरियर तोड़कर भागे पशु तस्कर

chat bot
आपका साथी