मुरादाबाद के कटघर में दहेज के लिए पत्‍नी को तीन तलाक देने का आरोपित गिरफ्तार

ज‍िले के थाना कटघर पुलिस ने अमरोहा के डिडौली के ढकिया चमन निवासी सरफराज ने दहेज की मांग पूरी न होने पर पत्‍नी को तीन तलाक दे द‍िया था। पुलिस ने आरोप‍ित को गिरफ्तार कर जेल भिजवा दिया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 03:22 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 03:22 PM (IST)
मुरादाबाद के कटघर में दहेज के लिए पत्‍नी को तीन तलाक देने का आरोपित गिरफ्तार
पुलिस ने आरोप‍ित को गिरफ्तार कर जेल भिजवा दिया है।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। थाना कटघर पुलिस ने अमरोहा के डिडौली के ढकिया चमन निवासी सरफराज ने दहेज की मांग पूरी न होने पर पत्‍नी को तीन तलाक दे द‍िया था। पुलिस ने आरोप‍ित को गिरफ्तार कर जेल भिजवा दिया है।

प्रभारी निरीक्षक कटघर गजेंद्र सिंह ने बताया कि इसी साल फरवरी में महिला ने थाने में तहरीर देकर पति और ससुरालियों पर गंभीर आरोप लगाया था। शिकायत के आधार पर 25 फरवरी को दहेज प्रताड़ना और तीन तलाक का केस दर्ज किया गया था। इस मामले में महिला एसआइ अमरेश देवी ने आरोपित पति सरफराज को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है।

ट्रक की टक्कर की बाइक सवार की टांग टूटी : थाना मूंढापांडे क्षेत्र के गांव खानपुर चमरौआ निवासी शाहरुख (23) पीतल पालिश का काम करता है। शाहरुख अपने गांव के ही इरफान को लेकर बाइक से मुरादाबाद आ रहा था। सुबह करीब साढ़े आठ बजे कटघर थाना क्षेत्र में रामगंगा पुल के पास पहुंचा तभी ट्रक ने बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में बाइक चला रहे शाहरुख की दाईं टांग टूट गई। उसके सिर और पेट में भी काफी चोट आ गई। एंबुलेंस की मदद से उसे जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर देखते हुए डाक्टर ने हायर मेडिकल सेंटर के लिए रेफर कर दिया। हादसे में बाइक पर पीछे बैठे इरफान को भी पैर में कुछ चोट आई है। उसे भी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

पथराव और फायरिेंग में दो महिलाओं समेत चार घायल : सैफनी के छितौनी गांव में दो पक्षों के बीच हुए विवाद में पथराव और फायरिंग हुई। इसमें दो महिलाओं समेत चार लोग घायल हो गए। पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से नौ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। सैफनी थाना क्षेत्र के ग्राम छितौनी में सलामत और अख्तर अली के बच्चों के बीच विवाद हो गया। इस पर दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए। बताया गया है कि इस दौरान फायरिंग के साथ पथराव भी हुआ और लाठी-डंडे भी चले। इसमें एक पक्ष के सलामत, फिरदोस, इरशाद तथा दूसरे पक्ष की तरफ से जुबेदा पत्नी अख्तर अली घायल हो गई। झगड़े की सूचना मिलने पर थाना प्रभारी प्रवीण कुमार कटियार तुरंत पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे उन्होंने झगड़े में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए शाहबाद भिजवाया। जहां से डॉक्टरों ने उपचार के बाद गंभीर हालत में सलामत और फिरदोस को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। वहीं पुलिस ने एक पक्ष के इरशाद की तरफ से इस्लाम, इसरार, बाबू, अबरार व अख्तर तथा दूसरे पक्ष जुबैदा पत्नी अख्तर अली की तरफ से सलामत, निजाम, शहादत और इमरान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

chat bot
आपका साथी