भूमाफिया घोषित पुलिस कर्मी पर मुकदमे में फंसाने का लगाया आरोप, अधिवक्ता ने कहा-आंदोलन करूंगा

भूमाफिया घोषित किए गए सिपाही पर अधिवक्ता व अखिल भारतीय आंबेडकर युवक संघ के पदाधिकारी ने खुद को फंसाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कुछ ऐसे पुलिस कर्मी हैं जिन्होंने आरोपितों के साथ साठगांठ करके उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 10:10 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 10:10 AM (IST)
भूमाफिया घोषित पुलिस कर्मी पर मुकदमे में फंसाने का लगाया आरोप, अधिवक्ता ने कहा-आंदोलन करूंगा
एसएसपी को पत्र भेजकर मामले की जांच कराए जाने की मांग की है।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। भूमाफिया घोषित किए गए सिपाही पर अधिवक्ता व अखिल भारतीय आंबेडकर युवक संघ के पदाधिकारी ने खुद को फंसाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कुछ ऐसे पुलिस कर्मी हैं, जिन्होंने आरोपितों के साथ साठगांठ करके उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। यही वजह है कि बिना जांच किए धोखाधड़ी का झूठा मुकदमा दर्ज हो गया। उन्होंने एसएसपी को पत्र भेजकर मामले की जांच कराए जाने की मांग की है।

अखिल भारतीय आंबेडकर युवक संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष महावीर प्रसाद मौर्य बताया कि कुछ दिनों पहले सिपाही महेंद्रपाल के बेटे नितीश ने मझोला थाने में तहरीर देकर महावीर प्रसाद मौर्य व शहर कोतवाली क्षेत्र के नई बस्ती निवासी फैसल के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया। आरोप है कि दोनों ने दर्ज मामले को खत्म कराने के लिए एडीजी के नाम पर सिपाही के बेटे से 50 हजार रुपये मांगे। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद अधिवक्ता महावीर प्रसाद मौर्य ने आरोपितों के साथ ही पुलिस के खिलाफ भी मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने कहा कि आरोप अगर लगे थे तो पुलिस को पहले जांच करनी चाहिए थी। पुलिस ने बिना जांच के आरोपितों से साठगांठ कर मुकदमा दर्ज कर दिया। अगर पुलिस मुकदमा नहीं खत्म करेगी तो वह आंदोलन करेंगे।

न‍िरीक्षण में म‍िलींं कम‍ियां : सिविल लाइंस थाने का एसपी सिटी ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान एसपी सिटी ने करीब एक घंटे तक थाने में साफ-सफाई की व्यवस्थाओं के साथ ही थाने के रजिस्टरों को चेक किया। इस दौरान बीट रजिस्टर में कमी मिलने पर दुरुस्त करने के निर्देश दिए। एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने सिविल लाइंस थाने का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने थाना परिसर, मालखाने के साथ ही बीट चार्ट और रजिस्टर को चेक किया। एसपी सिटी ने थाना प्रभारी सहंसरवीर सिंह को रजिस्टर में रिकार्ड को अपडेट रखने के साथ ही अन्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। करीब एक घंटे तक थाने की व्यवस्थाओं को चेक करने के बाद एसपी सिटी वापस हो गए।

chat bot
आपका साथी