Accident in UP : सम्‍भल में ईंट भट्ठेे के पानी से भरे गड्ढे में डूबकर मासूम भाई-बहन सहित तीन बच्चों की मौत

मुरादाबाद मंडल के सम्‍भल ज‍िले में बड़ा हादसा हो गया। पानी से भरे गड्ढे में डूबकर तीन बच्‍चों की मौत हो गई। दो बच्चे भाई-बहन थे जबकि तीसरा उनका चचेरा भाई। घटना के वक्त परिवार के लोग खेत में धान की रोपाई कर रहे थे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 06:04 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 06:04 AM (IST)
Accident in UP : सम्‍भल में ईंट भट्ठेे के पानी से भरे गड्ढे में डूबकर मासूम भाई-बहन सहित तीन बच्चों की मौत
दो सगे भाइयों के थे तीनों बच्चे,परिवार के लोग खेत पर कर रहे थे धान की रोपाई।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। सम्‍भल के हजरतनगर गढी थानाक्षेत्र के ग्राम शाहपुर में गुरुवार की देर शाम हुई हृदय विदारक घटना ने सबको गमगीन कर दिया। गांव के निकट एक ईंट भट्ठेे के पानी से भरे गड्ढे में तीन मासूम डूब गए। तीनों की मौत हो गई। दो बच्चे भाई-बहन थे जबकि तीसरा उनका चचेरा भाई। जिस समय घटना हुई उस वक्त इनके परिवार के लोग खेत में धान की रोपाई कर रहे थे। घटना की जानकारी होने पर वे लोग मौके पर पहुंचे लेकिन बच्चों को बचाया नहीं जा सका। सूचना म‍िलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। उधर बच्चों के परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है।

शाहपुर गांव निवासी भयंकर और सर्वेंद्र सिंह सगे भाई हैं। गुरुवार की शाम को दोनों भाई परिवार के अन्य लोगों के साथ अपने खेत पर धान की रोपाई करने गए थे। वहां भयंकर के दो बच्चे 12 साल का निर्भय व उसकी दस साल की बहन श्रद्धा और सर्वेंद्र का आठ साल का पुत्र युग खेलने लगे। जब परिवार के लोग रोपाई में लग गए तो तीनों बच्चे खेलते खेलते वहां से कुछ दूरी पर स्थित एक ईंट भट्ठे के समीप जा पहुंचे। वहां पर एक गड्ढा था तथा उसमें पानी भरा था। तीनों बच्चें पानी में डूब गए। आसपास कोई नहीं था जो उन्हें बचा सके।

खेत पर जब काफी देर तक बच्चे नहीं दिखे तो परिवार के लोग घबरा गए और उनको ढूंढने के लिए निकल गए। गड्ढे में तीनों बच्चे पड़े मिले। उन्हें निकाला गया लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी। किसी ने पुलिस को सूचना दी तो हजरतनगर गढी थाना पुलिस भी पहुंची और जांच में जुट गई। पुलिस ने पंचनामा कर तीनों शवों को उनके स्वजनों के सुपुर्द कर दिया। थाने के इंस्पेक्टर सतीश कुमार ने बताया कि तीनों बच्चों की मौत डूबने की वजह से हुई है।

मामले की जानकारी मिली है। यह घटना मार्मिक है। ईंट भटठा को लेकर जांच कराई जाएगी। वहां सुरक्षा के इंतजाम को परखा जाएगा। इसके अलावा बच्चों के स्वजन को आर्थिक मदद दिलाने के लिए कोशिश की जाएगी।दीपेंद्र यादव एसडीएम सम्भल

chat bot
आपका साथी