Accident in UP : रामपुर में कैंटर और कार की टक्‍कर में छह लोगों की मौत, शादी समारोह से लौट रहे थे वापस

मुरादाबाद मंडल के रामपुर में बड़ा हादसा हो गया है। कैंटर और कार की जबरदस्‍त टक्‍कर में पांच लोगों की जान चली गई। हादसे के बाद मौके पर काफी देर तक अफरातफरी मची रही। स्‍वजन बदहवास हो गए हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 04:28 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 06:24 PM (IST)
Accident in UP : रामपुर में कैंटर और कार की टक्‍कर में छह लोगों की मौत, शादी समारोह से लौट रहे थे वापस
रामपुर में सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत, महिला घायल।

रामपुर, जागरण संवाददाता। रामपुर के सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र में बाइपास पर शनिवार को बड़ा हादसा हो गया। इको वैन और डीसीएम में आमने-सामने टक्कर हो गई। इस हादसे में महिला समेत छह लोगों की मौत हो गई। सभी नोएडा के निवासी थे।

हादसा दोपहर 12 बजे के बाद दिल्ली-लखनऊ हाईवे के कोसी पुल से शहजादनगर जाने वाले बाइपास पर हुआ। एक इको वैन बरेली की तरफ से आ रही थी, जिसमें दो महिलाओं समेत छह लोग सवार थे। अजीतपुर गांव के पास मुरादाबाद की तरफ से आ रहे डीसीएम कैंटर ने वैन में सामने से टक्कर मार दी। हादसे के बाद वहां चीख पुकार मच गई। गांव के लोग और राहगीर आ गए। डीसीएम चालक कूदकर भाग गया। लोगों ने वैन में फंसे घायलों को बाहर निकाला। जानकारी मिलने पर पुलिस भी पहुंच गई। घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने एक महिला समेत पांच लोगों को मृत घोषित कर दिया। दूसरी महिला की सांस चल रही थी। उसे उपचार के लिए भर्ती कर लिया। शाम को साढ़े पांच बजे उसने भी दम तोड़ दिया।

हादसे की जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम और अपर पुलिस अधीक्षक डा. संसार सिंह भी घटनास्थल पहुंच गए। वहां सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी दुर्गा सिंह को मृतकों के स्वजन को सूचना देने और आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी ने बताया कि हादसे में मरने वाले सभी लोग नोएडा के थाना रबूपुरा अंतर्गत आसपुर के रहने वाले हैं। वे सभी बिहार में शादी समारोह में शामिल होने गए थे। वहां से वापस लौट रहे थे। मृतकों के पास मिले मोबाइल फोन भी टूट गए। किसी तरह एक नंबर निकाला गया। इसी से सूचना स्वजन को दी गई। समाचार लिखे जाने तक स्वजन नहीं आ सके थे।

पर‍िवार के लोगों में चीख-पुकार : हादसे के बाद से पर‍िवार के लोगों में कोहराम मच गया है। जैसे ही उन्‍हें इस भीषण हादसे की जानकारी हुई वे बदहवास हो गए। सूचना के तत्‍काल बाद वे रवाना हो गए। टक्‍कर इतनी जोरदार थी क‍ि कार के परखच्‍चे उड़ गए। हादसा कैसे और क‍िन हालात में हुआ पुलिस इसकी जानकारी जुटा रही है। हालांक‍ि अभी तक की जांच में पुलिस को कुछ ज्‍यादा जानकारी नहीं म‍िल पाई है। 

सूचना म‍िलते ही सक्र‍िय हो गई पुलिस : हादसे की सूचना म‍िलते ही पुलिस और प्रशासनिक महकमा अलर्ट हो गया। कुछ ही देर में घटनास्‍थल पर पहुंच गए। कैंटर की टक्‍कर से कार का अगला ह‍िस्‍सा पूरी तरह से चकनाचूर हो गया था। ऐसे में शवों को न‍िकालने में भी पुलिस को कड़ी मशक्‍कत करनी पड़ी। दरवाजों को क‍िसी तरह खोलकर शव न‍िकाले जा सके। हादसे में एक साथ इतने लोगों की मौत ने आम जन को भी झकझोर कर रख द‍िया है।

chat bot
आपका साथी