Accident from Electric Wire : टूटे बिजली के तार पर पैर रखते ही किशाेर के पैर के उड़ गए चीथड़े, द‍िल्‍ली के ल‍िए रेफर

Accident from Electric Wire किशोर की हालत गंभीर होने पर कासमास अस्पताल रेफर कर दिया। लेकिन उसकी हालत में सुधार नहीं होने पर डाक्टरों ने देर रात दिल्ली के लिए रेफर कर दिया। बिजली विभाग की लापरवाही की वजह से ग्रामीणों में गुस्सा पनप रहा है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 09:42 AM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 09:42 AM (IST)
Accident from Electric Wire : टूटे बिजली के तार पर पैर रखते ही किशाेर के पैर के उड़ गए चीथड़े, द‍िल्‍ली के ल‍िए रेफर
मूंढापांडे के गांव वीरपुर बरियार में हादसे से मची खलबली।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Accident from Electric Wire : देहात में बिजली के जर्जर तार लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रहे हैं। मूंढापांडे के गांव वीरपुर बरियार में उस वक्त खलबली मच गई जब टूटे तार की चपेट में आकर किशोर के पैर के धमाके के साथ चीथड़े उड़ गए। उसे बचाने के प्रयास में ताई और बहन भी झुलस गईं। तमाम दावों के बाद भी देहात की हालत में सुधार नहीं हो रहा है। आए दिन घटनाएं होने के बाद भी बिजली विभाग ने तार बदलवाने में टालमटोल कर रहा है।

रईस का बेटा कासिम, बेटी गुलफ्शा, ताई मुश्तरी खेत से चारा लेने जा रहे थे। सबसे आगे कासिम था। खेत में हाईटेंशन तार टूटा पड़ा था। किशोर उसे देख नहीं पाया। उसके पांव जैसे ही बिजली के तार पर पड़े तो तेज धमाका हुआ। पीछे चल रही बहन और ताई को कुछ समझ नहीं आया और उनकी आंखें बंद हो गईं। आखें खुली दो देखा कि कासिम जमीन पर पड़ा तड़प रहा है। वह दोनों उसे उठाने गई तो करंट की चपेट में आकर झुलस गईं। चीख पुकार सुनकर गांव के लोग जुट गए। आनन-फानन में आपूर्ति बंद कराई गई। तीनों को मूंढापांडे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां से किशोर को जिला अस्पताल उपचार के लिए भेजा गया। यहां किशोर की हालत गंभीर होने पर कासमास अस्पताल रेफर कर दिया। लेकिन, उसकी हालत में सुधार नहीं होने पर डाक्टरों ने देर रात दिल्ली के लिए रेफर कर दिया। बिजली विभाग की लापरवाही की वजह से ग्रामीणों में गुस्सा पनप रहा है। मूंढापांडे थाना प्रभारी संजय कुमार पांचाल ने बताया कि परिवार की ओर से कोई तहरीर नहीं दी है। तहरीर मिलने पर जिम्मेदारों पर कार्रवाई की जाएगी।

तार टूटने के बाद भी चालू रही आपूर्ति : हादसों को लेकर बिजली विभाग गंभीर नहीं है। तारों में फाल्ट होने के घंटों बाद फाल्ट ठीक करने के लिए कर्मचारी पहुंचते हैं। इसका खामियाजा कासिम, उसकी बहन और ताई को भुगतना पड़ा। लापरवाही का आलम ये है कि फाल्ट की जानकारी होने के डेढ़ घंटे के बाद बिजली कर्मचारी मौके पर पहुंचे।

तार टूटने के बाद एक बच्चे के जख्मी होने की जानकारी मिली है। प्रयास किया जा रहा है कि खराब तार बदलवाए जाएं। फाल्ट की भी जानकारी की जाएगी। किस वजह से तार टूटा है।

रोहताश जलपांगी, अधिशासी अभियंता देहात

chat bot
आपका साथी