Abdullah Birth certificate : सांसद आजम खां के खिलाफ जन्म प्रमाण पत्र मामले में स्कूल प्रधानाचार्य की हुई गवाही

Abdullah Birth certificate case सांसद आजम खां के खिलाफ जन्म प्रमाण पत्र के मुकदमे में एमपी-एमएलए कोर्ट में सुनवाई चल रही है। सेंटपाल स्कूल के प्रधानाचार्य मनोज पाठक सोमवार दोपहर दो बजे गवाही के लिए कोर्ट पहुंच गए।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 03:32 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 06:08 PM (IST)
Abdullah Birth certificate : सांसद आजम खां के खिलाफ जन्म प्रमाण पत्र मामले में स्कूल प्रधानाचार्य की हुई गवाही
सेंटपाल स्कूल से ही सांसद के बेटे अब्दुल्ला की शुरुआती शिक्षा हुई थी।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Abdullah Birth certificate case : सांसद आजम खां के बेटे अब्दुल्ला के खिलाफ दो पासपोर्ट के मुकदमे में एमपी-एमएलए कोर्ट में सुनवाई चल रही है। इसमें मुकदमा दर्ज कराने वाले भाजपा नेता की गवाही हो चुकी है। सोमवार को दूसरी गवाही सेंटपाल स्कूल के प्रधानाचार्य मनोज पाठक की हुई। सेंटपाल स्कूल से ही सांसद के बेटे अब्दुल्ला की शुरुआती शिक्षा हुई थी। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता राम औतार सैनी ने बताया कि सोमवार को एमपी-एमएलए कोर्ट में पासपोर्ट और जन्म प्रमाण पत्र दोनों मामले सुनवाई के लिए लगे थे। दोनों में ही प्रधानाचार्य की गवाही होनी है। हालांकि बाद में कोर्ट ने पासपोर्ट मामले में गवाही कराई। अब पासपोर्ट मामले में अगली सुनवाई 24 सितंबर काे होगी, जबकि समय की कमी के चलते जन्म प्रमाण पत्र मामले में सुनवाई नहीं की जा सकी। इस मामले में कोर्ट ने सुनवाई के लिए मंगलवार को सुनवाई होगी।

पासपोर्ट मामले में ये हैं आरोप : अब्दुल्ला आजम के खिलाफ छह अगस्त 2019 को सिविल लाइंस काेतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया था। यह मुकदमा भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने दर्ज कराया था। इसमें आरोप है कि अब्दुल्ला आजम ने कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर पासपोर्ट बनवाया है। अब्दुल्ला आजम के शैक्षणिक प्रमाण पत्रों और पहले पासपोर्ट में उनकी जन्मतिथि पहली जनवरी 1993 लिखी है, जबकि दूसरे पासपोर्ट में 30 सितंबर 1990 दर्ज है।

यह भी पढ़ें :-

Boy Drowned in River : मां के सामने ही कोसी नदी में डूब गया बेटा, पर‍िवार के तीन सदस्‍यों को लोगों ने बचाया

Shoes Socks Distribution : मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा बीआरसी में कबाड़ हो गए जूते और मोजे, बीएसए ने मांगा जवाब

Cancer Prevention : शरीर में हो कोई बदलाव तो तत्‍काल लें च‍िक‍ित्‍सक की सलाह, यहां पढ़ें कैंसर के लक्षण और कारण

Newborn in Bushes : मुरादाबाद में जन्‍म लेते ही झाड़ियों में फेंक दी गई बच्‍ची, रोने की आवाज सुनकर लग गई भीड़

chat bot
आपका साथी