Abdullah Birth Certificate Case : सांसद आजम खां के खिलाफ तीन मुकदमों में अब चार को होगी सुनवाई

Abdullah Birth Certificate Case रामपुर सांसद आजम खां और अब्दुल्ला के खिलाफ जन्म प्रमाण पत्र पैन कार्ड और पासपोर्ट मामले मेें अब चार अक्टूबर को सुनवाई होगी। इन तीनों मामलों में शुक्रवार को भी एमपी-एमएलए कोर्ट में सुनवाई होनी थी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 02 Oct 2021 08:43 AM (IST) Updated:Sat, 02 Oct 2021 08:43 AM (IST)
Abdullah Birth Certificate Case : सांसद आजम खां के खिलाफ तीन मुकदमों में अब चार को होगी सुनवाई
प्रार्थना पत्र पर अभियोजन की ओर से आपत्ति दाखिल की है।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Abdullah Birth Certificate Case : रामपुर सांसद आजम खां और अब्दुल्ला के खिलाफ जन्म प्रमाण पत्र, पैन कार्ड और पासपोर्ट मामले मेें अब चार अक्टूबर को सुनवाई होगी। इन तीनों मामलों में शुक्रवार को भी एमपी-एमएलए कोर्ट में सुनवाई होनी थी।

सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता राम औतार सैनी ने बताया कि आरोपित पक्ष के अधिवक्ता ने प्रार्थना पत्र देकर इन मामलों की सुनवाई निचली अदालत में किए जाने का अनुरोध किया है। उनके प्रार्थना पत्र पर अभियोजन की ओर से आपत्ति दाखिल की है। इस पर अब चार अक्टूबर को सुनवाई होगी। गौरतलब है कि भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने अब्दुल्ला के दो जन्म प्रमाण पत्र, दो पैन कार्ड और दो पासपोर्ट बनवाने के आरोप में तीन मुकदमे दर्ज कराए हैं। इन सभी दस्तावेज में उनकी जन्मतिथि अलग-अलग है। इनमें जन्म प्रमाण पत्र वाले मुकदमे में सांसद के अलावा उनकी पत्नी डाॅॅ. तजीन फात्मा और बेटा अब्दुल्ला नामजद है, जबकि पैन कार्ड मामले में सांसद और उनका बेटा नामजद है। पासपोर्ट के मुकदमे में अकेले अब्दुल्ला का नाम है।

chat bot
आपका साथी