धर्म बदल कर शादी करने से मुकरा आशिक, युवती की शिकायत पर हुई कार्रवाईMoradabad News

डिलारी में धर्म बदल कर प्रेमिका संग शादी रचाने से उस युवक ने इन्कार कर दिया है जिस पर नाम बदल कर युवती को प्रेमजाल में फांसने और उसके साथ दुष्कर्म करने का आरोप है। पीडि़ता की तहरी

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 20 Nov 2019 07:21 AM (IST) Updated:Wed, 20 Nov 2019 07:21 AM (IST)
धर्म बदल कर शादी करने से मुकरा आशिक, युवती की शिकायत पर हुई कार्रवाईMoradabad News
धर्म बदल कर शादी करने से मुकरा आशिक, युवती की शिकायत पर हुई कार्रवाईMoradabad News

मुरादाबाद, जेएनएन। डिलारी में धर्म बदल कर प्रेमिका संग शादी रचाने से उस युवक ने इन्कार कर दिया है, जिस पर नाम बदल कर युवती को प्रेमजाल में फांसने और उसके साथ दुष्कर्म करने का आरोप है। पीडि़ता की तहरीर पर डिलारी पुलिस ने दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

डिलारी थाना क्षेत्र की युवती ने तहरीर देकर पुलिस को बताया कि वर्ष 2017 में वह महानगर के एक कालेज में नर्सिंग का कोर्स कर रही थी। वह बस से घर आती जाती थी। इस दरम्यान भोजपुर क्षेत्र के सिरसवां गौड़ निवासी मुहम्मद फैजान ने उस पर डोरे डालना शुरू कर दिया। मोबाइल पर एक दूसरे से बातें करने लगे। युवक ने न सिर्फ अपना असली नाम छिपाया, बल्कि धर्म पर भी पर्दा डाले रहा। युवक खुद को ईशान चौधरी पुत्र राकेश के रूप मेें युवती के समक्ष पेश होता रहा। इस दरम्यान आरोपित ने छात्रा को शादी के झांसे में लेकर दुष्कर्म किया। इसमें गांव का ही इफ्तेकार मददगार बना। कोर्स पूरा होने पर छात्रा ने शादी का वायदा याद दिलाया। कहा वह उसके बच्चे की मां बनने वाली है। तब युवक ने गर्भपात करा दिया। इसके बाद मुहम्मद फैजान ने 30 अगस्त को युवती के लिए बताया कि वह मुस्लिम समुदाय से है। निकाह के लिए युवती से धर्म परिवर्तन करने को कहा।

इस पर युवती ने पांच सितंबर को एसएसपी कार्यालय में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। इस प्रकरण में 18 सितंबर को पंचायत हुई। इसमें आरोपित ने शपथ पत्र देकर कहा वह धर्म बदल कर पीडि़ता से विवाह करेगा। समझौते में आरोपित युवक के परिजन भी शामिल रहे। शादी की तय तिथि बीत गई। इस बीच आरोपित व उसके परिजन दरवाजे पर ताला जड़कर फरार हो गए।

पीडि़ता ने मोबाइल पर उनसे संपर्क साधने की कोशिश की। तब उसके साथ गाली गलौज की गई। पीडि़ता ने सीएम को पत्र भेजकर मदद की गुहार लगाई। एसएसपी के आदेश पर डिलारी पुलिस ने सात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। थाना प्रभारी सुरेश पाल सिंह ने कहा आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास में दबिश दी जा रही हैं।  

chat bot
आपका साथी